मुरथल कांड : हर रोज सामने आ रहे हैं 'गैंगरेप' के नए 'चश्मदीद', हेल्पलाइन जारी

By: | Last Updated: Saturday, 27 February 2016 8:30 AM
Murthal ‘Gangrape’ : Devlopments, Helpline

नई दिल्ली/चंडीगढ़ : जाट आंदोलन के दौरान हरियाणा के मुरथल में गैंगरेप की घटना हई या नहीं, अभी ये सवाल बना हुआ है. अभी तक इस कथित घटना के किसी पीड़ित ने शिकायत नहीं की है और न हीं कोई सामने आया है. लेकिन घटना के कथित चश्मदीदों के बयान लगातार आ रह हैं. इस बीच डीजीपी के नेतृत्व में पुलिस की जांच जारी है.

मुरथल का सच: ABP News के स्टिंग में चश्मदीदों ने नहीं किया गैंगरेप से इनकार

हिंदी अखबार नवभारत टाइम्स में फतेहगढ़ साहिब के रहने वाले मनदीप सिंह का बयान छपा है. जो ये मान रहे हैं कि मुरथल ढाबे के पास महिलाओं से बदसलूकी हुई थी. इसी अखबार में दिल्ली के रहने वाले नरेंद्र कंसल का बयान भी छपा है. नरेंद्र को दिल्ली से लुधियाना जाना था लेकिन आंदोलन की वजह से वो लुधियाना नहीं जा पाए.

जानें- क्या है मुरथल का पूरा मामला- आपके मन में उठ रहे हर सवाल का जवाब

नरेंद्र कंसल ने बताया है कि किस तरह लोगों के साथ लूटपाट की जा रही थी. हालांकि, बदसलूकी की घटना की इन्होंने पुष्टि नहीं की है. अलग अलग अखबारों में चश्मदीदों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि 22 फरवरी की सुबह जाट आंदोलन के दौरान कथित गैंगरेप की घटना हुई लेकिन एबीपी न्यूज अभी इस घटना की पुष्टि नहीं करता है.

जाट आंदोलन: अगर ये सच है तो हमें शर्म से डूब मरना चाहिए ! 

इससे पहले टाइम्स ऑफ इंडिया ने मुरथल के पास ढाबे के मालिक के हवाले से छापा है, ’22 फरवरी को तड़के 3 बजे मेरे कर्मचारियों ने मुझे फोन करके बताया था कि महिलाएं मदद के लिए चिल्ला रही हैं. मैंने उन्हें ढाबे के अंदर ही रहने को कहा. बताया गया कि बिना कपड़ों के एक महिला सड़क पर दौड़ते हुए वहीं छुप गई जहां गले तक पानी था.’

मुरथल ‘गैंगरेप’: दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा- सीएम खट्टर

गौरतलब है कि कथित गैंगरेप की खबर सामने आने के बाद पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने खुद संज्ञान लिया. इसके बाद पुलिस और हरियाणा की खट्टर सरकार को कड़ी फटकार लगाई. हाईकोर्ट ने पीड़ित महिलाओं को सीधे सीजेएम से शिकायत करने के लिए कहा है. हाईकोर्ट ने 29 फरवरी को कार्रवाई की रिपोर्ट भी मांगी है.

कोर्ट की फटकार के बाद हरियाणा पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. जिस पर पीड़ित महिलाएं जानकारी दे सकती हैं. पीड़ित महिलाएं मोबाइल नंबर 8053882004 और फोन नंबर 0130-2222903 पर शिकायत दर्ज करा सकती है. साथ ही ईमेल आईडी sonipatsahyog@gmail.com पर भी जानकारी दे सकती हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Murthal ‘Gangrape’ : Devlopments, Helpline
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017