मुरथल 'गैंगरेप': दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा- सीएम खट्टर

By: | Last Updated: Friday, 26 February 2016 8:58 PM
Murthal gangrapes: Khattar assures there will be no ‘injustice’

चंडीगढ़: हरियाणा के मुरथल में कथित गैंगरेप की घटना पर मचे बवाल के बीच  सूबे के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने चारों ओर से हो रही आलोचनाओं के बीच कहा कि ‘मुरथल का सच दबाने की कोशिश नहीं की गई है और अगर इस तरह के कृत्य हुए हैं तो दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

खट्टर ने कहा, “जांच कमेटी बना दी गई है. पारदर्शी जांच की जाएगी. किसी तरह से नाइंसाफी नहीं होने दी जाएगी. लोगों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है.”

इससे पहले,  हरियाणा पुलिस ने मुरथल में महिलाओं के साथ बलात्कार की कोई भी शिकायत प्राप्त करने के लिए तीन महिला अधिकारियों की एक समिति बनाई है जिसमें एक डीआईजी शामिल हैं.

हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी के दास ने कहा कि शिकायत प्राप्त करने के लिए महिला पुलिस अधिकारियों की तीन सदस्यीय समिति बनाई गयी है. इन महिला पुलिस अधिकारियों में डीआईजी राजश्री सिंह, डीएसपी भारती डबास और डीएसपी सुरिंदर कौर हैं.

उन्होंने कहा कि ”राज्य सरकार ने हेल्पलाइन नंबर 18001802057 शुरू किया है जिससे इस तरह की किसी भी घटना की जानकारी रखने वाला कोई भी व्यक्ति उसे अधिकारियों के साथ साझा कर सकता है.”

दास ने कहा कि ”हरियाणा सरकार मानवाधिकार आयोग जैसी संस्थाओं के साथ सहयोग को तैयार है. उन्होंने जनता से इस संबंध में कोई भी जानकारी होने पर पुलिस को देने की अपील की.”

हरियाणा के डीजीपी वाई पी सिंघल ने कहा कि ”पुलिस को अभी तक इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है लेकिन जैसे ही कोई जानकारी मिलती है पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी.अभी तक किसी चश्मदीद ने पुलिस से संपर्क नहीं किया है. राज्य सरकार और पुलिस पूरी तरह संवेदनशील हैं और इस संबंध में यदि कोई भी जानकारी प्रदान करता है तो हम तत्काल कार्रवाई करेंगे.’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Murthal gangrapes: Khattar assures there will be no ‘injustice’
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: CM Khattar Haryana Murthal rape
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017