बकरीद पर मुसलमानों से मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की है ये खास अपील

बकरीद पर मुसलमानों से मुस्लिम धर्मगुरुओं ने की है ये खास अपील

उलेमाओं ने मुसलमानों से बकरीद पर कुछ भी ऐसा नहीं करने को कहा है जो दूसरे धर्म के लोगों को अच्छा ना लगे.

By: | Updated: 01 Sep 2017 10:36 PM

(फाइल फोटो)

लखनऊ: देश के बड़े उलेमाओं ने बकरीद के लिए मुस्लिम समाज से अपील की है. इसमें जानवरों की कुर्बानी के दौरान क्या करें और क्या ना करें बताया गया है. इसके तहत कुर्बानी की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट नहीं करने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही सार्वजनिक जगहों पर कुर्बानी ना करने की अपील भी की गई है. उलेमाओं ने मुसलमानों से बकरीद पर कुछ भी ऐसा ना करने को कहा है जो दूसरे धर्म के लोगों को अच्छा ना लगे.


पहली बार मुस्लिम धर्मगुरुओं ने बकरीद के लिए एडवाइजरी जारी की है. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष राबे हसन नदवी, लखनऊ के मौलाना ख़ालिद राशिद फिरंगी महली, जमीयत-ए-उलेमा-हिंद के महमूद नंदनी और शिया धर्मगुरु कल्बे ज़व्वाद समेत नौं लोगों ने ये अपील जारी की है. इसमें गाय की कुर्बानी नहीं करने को कहा गया है.


हाल के दिनों में कथित गौरक्षकों के हाथों कई लोगों की जान चली गई है. उलेमाओं ने मुसलमानों से त्यौहार सादगी और बिना तामझाम के मनाने की अपील की है. ये भी सलाह दी गई है कि अफवाहों से बचें और किसी तरह की परेशानी में पुलिस की मदद लें लेकिन किसी भी हालात में कानून ना तोड़ें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्य सभा चुनाव: बंगाल से जया बच्चन का नाम अभी फाइनल नहीं?