आगरा में 60 मुस्लिम परिवार हिंदू बने, 'लालच देकर बजरंग दल ने कराया धर्म परिवर्तन'

By: | Last Updated: Tuesday, 9 December 2014 7:53 AM

नई दिल्ली: आगरा में सोमवार को करीब 60 मुस्लिम परिवारों के धर्म परिवर्तन करने को लेकर नया मोड़ आ गया है. धर्म परिवर्तन करने वालों का कहना है कि लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराया गया.

 

आगरा में कल बजरंग दल के कार्यक्रम में करीब 60 मुस्लिम परिवारों ने फिर से हिंदू धर्म को अपना लिया था. इन परिवारों ने कहा था कि इस्लाम कबूल करने के बाद भी उनमें कसक थी. धर्म परविर्तन करने वाले परिवारों का कहना है कि, ”हमसे कहा गया था कि एक कार्यक्रम है जिसमें हमारे राशन कार्ड और आधार कार्ड बनवा दिए जाएंगे. लेकिन जबहम वहीं पहुंचे तो हमारा धर्म परिवर्तन करा दिया गया. उस वक्त हमने इसलिए हमने झगड़ा होने के डर की वजह से कुछ नहीं कहा और जैसा हमसे कराया गया वैसा ही हमने किया.  ”

 

लेकिन अब नया खुलासा ये हुआ है कि धर्म बदलने वालों ने कहा है कि लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया गया.

 

 

ताजनगरी मे सोमवार को करीब 60 मुस्लिम परिवारों ने हिंदू धर्म मे वापसी की थी, किन्हीं कारणों से उनके बुजुर्गों ने मुस्लिम धर्म कुबूल कर लिया था. बजरंग दल ने ये घर वापसी एक कार्यक्रम के दौरान कराई थी.

 

धर्म जागरण मंच की तरफ से कराए गए इस कार्यक्रम में हिंदू बने परिवार कल बेहद खुश दिखाई दे रहे थे. यह कार्यक्रम आगरा के देवरी रोड इलाके मे हुआ. बजरंग दाल का कहना है कि आगे भी ऐसे परिवारो से बातचीत जारी रहेगी और जो लोग हिन्दू धर्म से भटक गए हे उनको वापस लाने का प्रयास रहेगा.

 

इस कार्यक्रम को बजरंग दल ने आयोजित किया था. धर्म परिवर्तन कराने वाले आयोजकों का कहना था कि इस पूरे कार्यक्रम में करीब 350 से ज्यादा लोगों ने हिंदू धर्म मे वापसी की. ज्यादातर लोग बिहार और कोलकाता के मूल निवासी थे और वहीं उन्होंने इस्लाम कुबूल किया था लेकिन जब घर वापसी का मौका मिला तो वे खुद को रोक ना पाये.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: muslim_families_convert_agra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017