देश में रहना है तो मुस्लिम 'बीफ' खाना छोडें: खट्टर

By: | Last Updated: Friday, 16 October 2015 2:40 AM

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री के दुख जताने के बाद भी दादरी कांड को लेकर विवादास्पद बयानों का सिलसिला जारी है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का ताजा बयान बवाल मचाने वाला है. खट्टर ने कहा है कि यदि मुस्लिमों को भारत में रहना है तो बीफ खाना बंद करना होगा. क्योंकि गाय यहां आस्था का केंद्र है. इससे पहले दादरी में अखलाक की हत्या को गलत बताते हुए उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष इसके लिए जिम्मेदार हैं.

 

खट्टर के बयान पर बोले नेता, ‘ये मुल्क बीजेपी और खट्टर की बपौती नहीं है’

 

NJAC पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की 7 बातें, जो आप जानना चाहेंगे  

हालांकि इस बयान पर बवाल मचने के बाद मुख्यमंत्री की सफाई आयी है. संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर खट्टर ने कहा कि उनकी बातों को गलत ढंग पेश किया गया है. उन्होंने दावा किया कि इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल उनकी ओर से नहीं किया गया है. मुख्यमंत्री के अनुसार फिर भी यदि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो उन्हें खेद है.

 

पढ़ें : आजम खान ने कहा- मंदिर जाकर घंटा बजाएं मोदी

 

दादरी कांड पर अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस को दिए इंटरव्यू में खट्टर ने कहा कि अखलाक की हत्या गलत है और गलतफहमी का नतीजा है. मुख्यमंत्री के अनुसार इस मामले में एक पक्ष ने पहले गाय को लेकर गलत टिप्पणी की थी और इसके बाद गुस्साए लोगों ने अफवाह के कारण उसे मार डाला. जो भी इसके लिए दोषी है उसे सजा मिलनी चाहिए.

 

पढ़ें : सांप्रदायिक घटनाओं पर बुद्धजीवी नाराज, 100 ने राष्ट्रपति को लिखा खत 

 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में गाय हमारी आस्था के जुड़ी है. यह सदियों से है, ऐसे में यदि यहां रहना है तो गोमांस खाना बंद करना होगा. बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री के तौर पर एक साल पूरा करने जा रहे खट्टर ने कहा कि लोकतंत्र में दूसरों की आस्था से खिलवाड़ नहीं किया जा सकता है. संविधान इसकी इजाजत नहीं देता है.

 

पढ़ें : खुफिया एजेंसियों का अलर्ट, दादरी कांड पर दहशत फैलाने के फिराक में आतंकी

 

उल्लेखनीनय है कि दादरा कांड पर बयानबाजी से तनाव ज्यादा बढ़ा है. एक तरफ जहां विपक्ष लगातार पीएम मोदी पर खामोश रहने का आरोप लगा रहा है वहीं उटपटांग बयान खुद बीजेपी के लिए मुसीबत बन रहे हैं. योगी आदित्यनाथ की ओर से भी ताजा भड़काऊ बयान दिया गया है.

 

पढ़ें : विश्व में नरेंद्र मोदी की पहचान ‘गोधरा’ से: शिवसेना

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Muslims can live in this country but they will have to give up eating beef, says Haryana CM Manohar Lal Khattar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017