क्या देश में रहना है तो बीफ छोड़ना होगा?

By: | Last Updated: Saturday, 17 October 2015 12:47 PM

नई दिल्ली: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विवादित बयान दिया कि मुस्लिमों को भारत में रहना है तो बीफ छोड़ना पड़ेगा. इंडियन एक्सप्रेस को दिए इस इंटरव्यू से खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इनकार कर दिया जिसके बाद खट्टर का झूठ बेनकाब करने के लिए इंडियन एक्सप्रेस ने टेप जारी कर दिया. यानी खट्टर का झूठ पकड़ा गया. अब सवाल ये है कि क्या देश में रहना है तो बीफ छोड़ना होगा?

 

 

खट्टर के बयान पर बोले नेता, ‘ये मुल्क बीजेपी और खट्टर की बपौती नहीं है’

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कट्टर रवैये पर देश के नेताओं का गुस्सा भड़का है. खट्टर ने इंडियन एक्सप्रेस के दिए इंटरव्यू में दो टूक कहा है कि देश में मुस्लिमों को रहना है तो बीफ छोड़ना होगा. खट्टर भी बीफ का मतलब गोमांस समझ रहे हैं.

 

पकड़ा गया खट्टर का झूठ, टेप में कह रहे हैं, ‘मुस्लिम रहें, पर छोड़ना होगा बीफ’

मुस्लिम रहें लेकिन इस देश में बीफ खाना छोड़ना ही होगा. यहां की मान्यता है गऊ. गऊ मांस को छोड़कर भी तो मुस्लिम रह सकते हैं न. आप किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचा सकते. ये संविधान में है.

 

बीफ का मतलब क्या है ?

दुनिया भर में गाय, बैल, सांड़, बछिया, बछड़े और भैंस के मांस के लिए बीफ शब्द का इस्तेमाल होता है. नॉर्थ ईस्ट, केरल-पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में गोहत्या पर रोक है.

 

खट्टर का ये बयान सामने नहीं आ पाता लेकिन विरोधियों के हमले के बाद खट्टर ने सफाई दी कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है और इसी के बाद इंडियन एक्सप्रेस ने सीएम खट्टर का झूठ बेनकाब कर दिया.

 

हैरान करने वाली बात है कि खट्टर ऐसे कट्टर बयान को अच्छी चर्चा बता रहे थे. खट्टर के खोखले दावों के बाद धर्मगुरु उन्हें पीएम मोदी के बयान की याद दिला रहे हैं.

 

दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपके चैनल से जुड़े अखबार आनंद बाजार पत्रिका से इंटरव्यू में कहा था कि दादरी की घटना या पाकिस्तानी संगीतकार के विरोध की घटना ये दुर्भाग्यपूर्ण और अवांछनीय है लेकिन इन घटनाओं पर केंद्र सरकार की क्या भूमिका है ?

 

सवाल ये है कि एक तरफ प्रधानमंत्री पूछते हैं कि यूपी के दादरी में अखलाक की हत्या से केंद्र का क्या मतलब वहीं बीजेपी का एक सीएम किस हैसियत से मुसलमानों को देश में रहने की शर्त थोपता है?

 

देश में रहना है तो मुस्लिम ‘बीफ’ खाना छोडें: खट्टर

 

#आपकीबात: क्या बीफ छोड़ने के बाद ही देश में रह सकते हैं मुस्लिम?

बीफ मामले पर दिए गए विवादास्पद बयान पर मुकरने के बाद हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का झूठ पकड़ा गया है. जिस इंटरव्यू में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि ‘मुस्लिम रहें लेकिन इस देश में बीफ खाना छोड़ना ही होगा….’, का टेप जारी कर दिया गया है. टेप से दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Muslims can live in this country, but will have to give up eating beef, says Haryana CM
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017