वसुंधरा सरकार का हथौड़ा, बीकानेर में रॉबर्ट वाड्रा की 400 बीघा जमीन का सौदा रद्द

By: | Last Updated: Sunday, 4 January 2015 3:07 AM
Mutation of land purchased by Vadra’s firm cancelled

नई दिल्ली: सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर राजस्थान की बीजेपी सरकार ने चलाया है हथौड़ा. बीकानेर के कोलायत में वाड्रा की जमीन का सौदा रद्द कर दिया गया है.

 

वाड्रा की स्काईलाइट कंपनी ने 360 हेक्टेयर जमीन 2010 में खरीदी थी लेकिन राजस्थान सरकार ने जमीन जब्त कर ली है. आपको बता दें कि हरियाणा में भी वाड्रा की जमीन का म्यूटेशन रद्द किया जा चुका है.

 

केंद्र में भाजपा सरकार आने के बाद सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. वाड्रा पर शिकंजा कसते हुए राजस्थान सरकार ने उनकी कंपनी द्वारा खरीदी गई 360 बीघा जमीन अपने कब्जे में ले ली है.

 

सरकार ने बीकानेर जिले की करीब 360 हेक्टेयर जमीन वापस ली है, जिनका 2006-07 में फर्जी कागजात से महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापितों के नाम पर नामांतरण (म्युटेशन) भरा गया था.

 

नामांतरण के बाद 2010 में इन जमीनों को वाड्रा की स्काई लाइट हॉस्पिटेलिटी कंपनी (400 बीघा) सहित अन्य ने खरीद लिया था. बीकानेर जिले के कोलायत उपखंड अधिकारी ने पिछले दिनों आदेश जारी कर फर्जी तरीके से आवंटित की गई 360 हेक्टेयर जमीनों के नामांतरण खारिज कर, इसे सरकारी जमीन घोषित कर दिया.

 

इसमें वाड्रा की कंपनी की जमीनें भी शामिल हैं. अब इन जमीनों को सरकारी खाते में दर्ज कर सरकार ने कब्जा ले लिया है. हालांकि, प्रशासन को अब तक इन जमीनों के मालिक का पता नहीं चला है.

 

बीकानेर की जिलाधिकारी आरती डोगरा के अनुसार फर्जी तरीके से आवंटित 360 हेक्टेयर जमीन कब्जे में ली गई है, जिन्हें कई कंपनियों व अन्य ने खरीदा था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mutation of land purchased by Vadra’s firm cancelled
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: rajsthan Vadra vasundhra raje
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017