जंग ने जगबीर के परिवार के लिए एक करोड़ रूपये के मुआवजे की घोषणा की

By: | Last Updated: Wednesday, 15 October 2014 2:31 PM

नयी दिल्ली: उपराज्यपाल नजीब जंग ने आज दिल्ली पुलिस के दिवंगत कांस्टेबल जगबीर सिंह के परिवार को एक करोड़ रूपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की. बाहरी दिल्ली के विजय विहार क्षेत्र में दो दिन पहले कथित रूप से बदमाशों ने जगबीर को गोली मार दी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी.

 

जंग ने ड्यूटी पर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले कांस्टेबल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सरकार ने पुलिसकर्मी के परिवार को मुआवजा देने का फैसला किया है.

 

जंग ने यह घोषणा ऐसे समय की जब आप नेता अरविंद केजरीवाल ने जंग को एक पत्र लिखकर कांस्टेबल के परिजनों को एक करोड़ रूपये का मुआवजा देने की मांग की थी. कांग्रेस ने भी परिवार को वित्तीय सहायता की मांग की थी.

 

जंग ने दिवंगत कांस्टेबल को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, ‘‘मैं दिवंगत की आत्मा को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने अपने देश की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिये. ईश्वर उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति दे.’’

 

पुलिस के अनुसार, दो बार सर्वश्रेष्ठ ‘बीट कांस्टेबल’ पुरस्कार जीतने वाले 42 वर्षीय सिंह की सोमवार को तड़के विजय विहार में पांच बदमाशों ने उस समय गोली मार दी थी जब वह और उनके साथी कांस्टेबल ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया.

 

सिंह 15 वर्ष भारतीय थलसेना में सेवाएं देने के बाद 2008 में दिल्ली पुलिस में शामिल हुए थे. वह हरियाणा के भिवानी जिले के रहने वाले थे. उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा है.

 

पुलिस ने इस मामले में कल शाहबाद डेयरी क्षेत्र से संतोष उर्फ लकी (23) और वेद रामपाल (32) को गिरफ्तार किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: najeeb jung_beat constable_delhi police
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: beat constable Delhi Police najeeb jung
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017