सारदा घोटाला: सीबीआई ने की नलिनी चिदंबरम से पूछताछ

By: | Last Updated: Sunday, 21 September 2014 2:46 PM

नयी दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम से सीबीआई ने करोड़ों रुपये के कथित सारदा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में पूछताछ की है.

 

आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि सुप्रीम कोर्ट की वकील नलिनी से सीबीआई ने कल चेन्नई में पूछताछ की. सारदा समूह द्वारा नलिनी को कानूनी सलाह के लिए दिये गये शुल्क के सिलसिले में पूछताछ की गयी.

 

सूत्रों ने कहा कि सारदा समूह के अध्यक्ष सुदीप्त सेन ने कांग्रेस नेता मतंग सिंह से अलग रह रहीं उनकी पत्नी मनोरंजना सिंह के अनुरोध पर वकील के तौर पर नलिनी की सेवाएं लेने का उल्लेख किया था. सेन फिलहाल जेल में बंद हैं.

 

सेन ने दावा किया था कि सारदा समूह ने वकील नलिनी को कानूनी सलाह के शुल्क के तौर पर एक करोड़ रुपये का भुगतान किया था. सेन ने पिछले साल सीबीआई को पत्र लिखा था.

 

नलिनी ने मनोरंजना का पक्ष रखा था और इसलिए सेन के साथ मुलाकात में उनसे समूह द्वारा पहले एक टीवी चैनल के अधिग्रहण की योजना के सिलसिले में पेशेवर सलाह देने का प्रस्ताव दिया गया था.

 

माना जाता है कि वकील ने टीवी चैनल खरीदने के लिए समूह द्वारा किये गये 42 करोड़ रपये के निवेश के सिलसिले में अपने मुवक्किल को सलाह दी थी.

 

इस संबंध में नलिनी की प्रतिक्रिया लेने का प्रयास किया गया लेकिन उन्होंने फोन कॉल और एसएमएस का कोई जवाब नहीं दिया.

 

हालांकि नलिनी की टीम ने इस बात से इनकार किया है कि सीबीआई ने उनसे पूछताछ की. उन्होंने दावा किया कि सीबीआई ने केवल टीवी चैनल को खरीदने की योजना के सिलसिले में उनकी तैयार 70 पन्नों की रिपोर्ट हासिल की थी.

 

नलिनी के करीबी सूत्रों ने कहा, ‘‘एक साल की कानूनी सलाह के लिए करीब एक करोड़ रपये के शुल्क का भुगतान किया गया. यह पारदर्शी और बहुत मामूली है.’’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nalini Chidambaram_P.Chidambram_sharda scam_cbi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017