नासा के रोबोट का नाम सुझाएं, इनाम जीतें

By: | Last Updated: Wednesday, 15 October 2014 3:41 AM
Name a Flying Space Robot, and Win a Prize From NASA

वाशिंगटन: अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा 2017 में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) के लिए एक नया फ्री-फ्लाइंग रोबोट लांच करने पर विचार कर रही है और एजेंसी चाहती है कि उस रोबोट का नामकरण आप में से कोई करे. चुनौती के विजेता को एक हजार डॉलर (लगभग 60 हजार रुपये) का इनाम दिया जाएगा.

 

नासा के एडवांस एक्सप्लोरेशन सिस्टम डिवीजन के निदेशक जेसन क्रुसन ने कहा, “हम फ्री-फ्लाइंग रोबोट का निर्माण कर रहे हैं. हमें नहीं पता इसे किस नाम से बुलाया जाए. इसलिए हम आपसे इस रोबोट का नाम पूछ रहे हैं.”

 

दूसरे उपविजेता को 500 डॉलर (लगभग 30 हजार रुपये), जबकि तीसरे तथा चौथे उपविजेता को 250-250 डॉलर (लगभग 15-15 हजार रुपये) का इनाम दिया जाएगा.

 

नया रोबोट आईएसएस पर अन्य फ्री-फ्लाइंग रोबोट में शामिल हो जाएगा.

 

नासा के अधिकारियों ने कहा, “ये फ्री-फ्लाइंग रोबोट अंतरिक्ष यात्रियों के शोध और खोज की क्षमताओं का दायरा बढ़ाएंगे, क्योंकि वे किसी भी समय और बेहद प्रतिकूल वातावरण में भी काम करने में सक्षम हैं.”

 

चुनौती में भाग लेने के लिए ‘टॉपकोडर’ वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Name a Flying Space Robot, and Win a Prize From NASA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: NASA
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017