नांदेड़ नगर निगम चुनाव: कांग्रेस ने दर्ज की शानदार जीत, बीजेपी का विजय रथ रोका

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने पार्टी की जीत की वजह के लिए ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं हेाने की वजह बताई. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की वापसी यात्रा शुरू हो गई है.

By: | Last Updated: Thursday, 12 October 2017 11:22 PM
Nanded-Waghala civic body Polls 2017: Congress wins 49 seats, BJP gets 3 seats

मुंबई: कांग्रेस ने नांदेड़-वाघला नगर निगम चुनाव में 77 में से 69 सीटें जीतकर बीजेपी के विजयरथ को रोक दिया है. कुल 81 सीटों में से 77 पर परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. नांदेड़ महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण का गढ़ है. नांदेड़ नगर निगम पर अपना कब्जा जमाने के लिए बीजेपी ने हरसंभव प्रयास किए लेकिन उसे महज छह सीटों पर ही सफलता मिली.

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने पार्टी की जीत की वजह के लिए ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं हेाने की वजह बताई. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी की वापसी यात्रा शुरू हो गई है. चुनाव प्रचार में कांग्रेस, बीजेपी और शिवसेना के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिला.

चुनाव आयोग के अब तक घोषित नतीजों के अनुसार 77 सीटों में से कांग्रेस ने 69, बीजेपी ने छह सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि शिवसेना ने एक सीट पर जीत हासिल की है. एक निर्दलीय प्रत्याशी की भी जीत हुई है.

इस चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम अब तक खाता नहीं खोल सकी है. निवर्तमान नगर निगम में एआईएमआईएम के तकरीबन एक दर्जन पार्षद थे. निवर्तमान नगर निगम में कांग्रेस के 41 सदस्य हैं. उसके बाद शिवसेना के 14, एआईएमआईएम के 11 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 10 पार्षद हैं.

नांदेड़ नगर निगम दो दशक पहले अस्तित्व में आया था. शुरूआत से ही इस पर कांग्रेस का कब्जा रहा. इस साल जिन 16 स्थानीय निकायों के चुनाव हुए हैं उनमें से 12 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. इसने महाराष्ट्र के शहरी क्षेत्रों में अपने प्रभाव का विस्तार किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nanded-Waghala civic body Polls 2017: Congress wins 49 seats, BJP gets 3 seats
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017