बिहार में कल दो ट्रेनें शुरू करेंगे मोदी

By: | Last Updated: Friday, 24 July 2015 3:00 PM
narednra modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार से बिहार में दो ट्रेनें शुरू करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी 38 किलोमीटर लंबी नयी रेलवे लाइन देश को समर्पित करेंगे.

नरेंद्र मोदी रेल मंत्री सुरेश प्रभु के साथ राजगीर, बिहारशरीफ, दनियावां-फतुआ यात्री गाड़ी और पटना-मुम्बई एसी सुविधा एक्सप्रेस को पटना में वेटेरिनरी कालेज के मैदान से शुरू करेंगे. प्रभु पहले से ही बिहार में हैं, उन्होंने कहा कि बिहार अधिक जनसंख्या के चलते महत्वपूर्ण है और रेलवे को अपनी सेवाओं में सुधार करने की जरूरत है.

 

उन्होंने ट्वीट किया कि‘‘बिहार में सभी परियोजनाओं, सेवाओं में सुधार करने के तरीकों की समीक्षा कर रहा हूं ताकि हमारे यात्रियों को सुविधा मिल सके. बिहार बड़ी जनसंख्या के साथ एक महत्वपूर्ण राज्य है. हमें यहां सुधार करने की जरूरत है.’’ प्रभु ने इस वर्ष के रेल बजट में बिहार में यात्री सुविधाओं के लिए 446 करोड़ रूपये आवंटित किये हैं.

 

परियोजनाओं में तेजी लाते हुए उम्मीद है कि रेलवे पटना-गंगा और मुंगेर-गंगा पुलों को वर्तमान वित्तीय वर्ष में शुरू कर दिया जाएगा, क्योंकि इसके लिए धनराशि आवंटित कर दी गई है.

 

रेल बजट 2015 – 2016 में बिहार के लिए 2393 करोड़ रूपये का कुल परिव्यय आवंटित किया गया है जो पिछले वर्ष के मुकाबले 144 प्रतिशत अधिक है.

 

बिहार में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होना है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: narednra modi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Bihar PM Modi Railway suresh prabhu
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017