नरेंद्र मोदी एप्प पर हुआ सर्वे, 81 फीसदी लोगों ने नोटबंदी के फैसले को सही ठहराया | Narendra Modi app receives good response on Demonetisation survey

नरेंद्र मोदी एप्प पर हुआ सर्वे, 81 फीसदी लोगों ने नोटबंदी के फैसले को सही ठहराया

सूत्रों ने कहा कि इसमें हिस्सा लेने वालों की अच्छी प्रतिक्रिया के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से कहा है कि इन फीडबैक पर काम करें.

By: | Updated: 09 Nov 2017 08:32 PM
Narendra Modi app receives good response on Demonetisation survey

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एप्प पर नोटबंदी को लेकर हुए सर्वेक्षण को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. 81 फीसदी भागीदारों ने इस निर्णय को पांच में से 4.6 की रेटिंग दी है. नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर कल शुरू हुए सर्वेक्षण में 24 घंटे के अंदर करीब 50 हजार लोगों ने अपना फीडबैक दिया.


सूत्रों ने कहा कि इसमें हिस्सा लेने वालों की अच्छी प्रतिक्रिया के बावजूद पीएम नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों से कहा है कि इन फीडबैक पर काम करें. सूत्रों ने दावा किया कि मोदी एप्प पर हुए सर्वेक्षण में 93 फीसदी भागीदारों का मानना है कि भ्रष्टाचार और काले धन से लड़ने के लिए उठाया गया कदम सही था. 81 फीसदी ने संप्रग सरकार पर आरोप लगाया कि उसने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ पर्याप्त कदम नहीं उठाए.


आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि 93 फीसदी भागीदारों ने कहा कि नोटबंदी के कारण भ्रष्टाचार से लड़ने में मदद मिली है और काफी मात्रा में काले धन का पता चला है. 92 फीसदी ने कहा कि भ्रष्टाचार और काले धन से लड़ने के लिए इस तरह के निर्णय आवश्यक थे. 87 फीसदी भागीदारों ने कहा कि नोटबंदी के परिणाम से वे संतुष्ट हैं, जबकि 92 फीसदी ने विचार व्यक्त किया कि अर्थव्यवस्था में नकदी कम हो रही है. लंबे समय में यह देश के लिए लाभदायक साबित होगा.


नोटबंदी बीजेपी और विपक्षी दल दोनों के लिए वाद-विवाद का विषय रहा है जिसमें विपक्ष इसे विफल बता रहा है और इसके एक वर्ष पूरा होने पर ‘काला दिवस’ मना रहा है. वहीं सत्तारूढ़ दल इसे काला धन पर हमला बता रहा है और इस दिवस को ‘भ्रष्टाचार निरोधक दिवस’ के तौर पर मना रहा है. सूत्रों ने कहा कि मोदी ने पिछले वर्ष भी नोटबंदी पर प्रतिक्रिया मांगी थी और इस निर्णय की काफी लोगों ने प्रशंसा की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Narendra Modi app receives good response on Demonetisation survey
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story आडवाणी के पूर्व सहयोगी सुधींद्र कुलकर्णी ने राहुल गांधी के पीएम बनने की भविष्यवाणी की