सरकार चलाने का मास्टर कौन?

By: | Last Updated: Saturday, 10 January 2015 10:47 AM
Narendra Modi takes dig at AAP

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली की. मोदी ने दिल्ली का प्लान पेश किया साथ में आम आदमी पार्टी पर भी खूब बरसे. मोदी ने जिस अंदाज में केजरीवाल पर हमले किए उससे एक बार फिर साफ हो गया है कि दिल्ली में बीजेपी और आम आदमी पार्टी की सीधी टक्कर होने जा रही है. दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज बड़ी रैली हुई. इस रैली में बीजेपी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए. इस रैली के साथ ही मोदी ने दिल्ली में चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली.

 

दिल्ली के रामलीला मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा. बीजेपी ने इस रैली को सफल बनाने के लिए एड़ी चोटी का बल लगाया था. इस रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, झारखंड के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास भी शामिल हुए. इनके अलावा केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू, हर्षवर्धन, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी दिखाई दिए.

 

जम्मू कश्मीर के बीजेपी नेता निर्मल सिंह भी मंच पर नजर आए. बीजेपी को उम्मीद थी की प्रधानमंत्री को सुनने के लिए रैली में 1 लाख लोग पहुंचेंगे लेकिन रैली में करीब 70-80 हजार लोग ही पहुंचे. रैली में प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और दिल्ली वालों से कई चुनावी वादे भी किए. दिल्ली में अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है. ऐसी संभावना है कि दिल्ली में फरवरी के मध्य तक चुनाव हो सकते हैं.

 

पीएम ने उपलब्धियां गिनाईं

दिल्ली की अपनी पहली चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गिनाई अपनी उपलब्धियां. कहा जनधन योजना के तहत देशभर में खोले गए 11 करोड़ खाते.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि जनधन योजना के तहत देशभर में अब तक 11 करोड़ खाते खोले गए हैं. जिसमें से 19 लाख 50 हजार खाते सिर्फ दिल्ली में ही खोले गए हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये खाते देश के गरीबों के हैं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हमारी राजनीति जातिवादी, संप्रदायवाद और प्रांतवाद से परे हैं. हम विकास की राजनीति करते हैं.

 

पीएम के वायदे

 

दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री मोदी ने किए बड़े-बड़े वादे. दिल्ली वालों को 24 घंटे बिजली और बिजली कंपनी बदलने की सुविधा देने का किया वादा.

 

दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक तीर से दो निशाने साधे. आप नेता अरविंद केजरीवाल के बिजली सस्ती करने की मांग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया कि वो दिल्ली वालों को जनरेटर से मुक्ति दिला देंगे और जल्द ही लोग मोबाइल कंपनी की तरह ही दिल्ली में बिजली कंपनी भी बदल पाएंगे. जिससे कि बिजली सस्ती हो जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2022 तक सभी गरीबों को मकान देने का भी वादा किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपील की कि अगर मकान और बिजली चाहिए तो चुनाव में हमारी मदद कीजिए.

 

केजरीवाल पर कड़ा तंज

दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम मोदी ने बिना नाम लिए केजरीवाल पर किया तीखा हमला. कहा-अराजकता फैलानी हो तो जंगल में जाएं नक्सलियों के पास .

 

पीएम मोदी ने अपने एक घंटे के भाषण के आखिर में आम आदमी पार्टी और केजरीवाल पर हमला बोला. कहा कि जो नेता खुद को अराजक कहे उसपर कैसे भरोसा किया जा सकता है. ऐसे लोगों को जंगल में जाकर नक्सलियों से मिल जाना चाहिए. जब केजरीवाल दिल्ली के सीएम बने थे तो उन्होंने पुलिस के खिलाफ धरना दिया था. उसी समय उन्होंने कहा थी अगर कोई उन्हें अराजक कहता है तो वो हैं. 

 

पीएम नर्वस लग रहे थे- योगेंद्र यादव

 

आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने पीएम के इस भाषण पर प्रतिक्रिया जताते हुए हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री आज नर्वस लग  रहे थे, शायद वे आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से घबरा गए हैं. प्रधानमंत्री ने अपने भाषण का एक अच्छा अंश आम आदमी पार्टी और केजरीवाल को समर्पित कर दिया है.’

 

संबंधित खबरें पढ़ें:

दिल्ली का एक साल बर्बाद करने वालों को मिले सज़ा: PM 

दिल्ली चुनाव में मोदी को कड़ी टक्कर देंगे केजरीवालः सर्वे  

आप ने ‘दिल्ली को पूर्ण राज्य’ बनाने के बीजेपी के वादे की याद दिलाई 

केजरीवाल की PM को चुनौती: क्या मोदी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का एलान करेंगे या लेंगे यू-टर्न? 

करीना की मॉर्फ तस्वीर छपने पर भड़के सैफ अली खान, कहा- विरोध करना जरूरी

बीएसपी नेता याकूब कुरैशी के खिलाफ केस दर्ज 

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी में बीजेपी 

प्रवासी छोटे-छोटे काम से योगदान दे सकते हैं: मोदी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Narendra Modi takes dig at AAP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Narendra Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017