पीएम से पहली बार मिलीं ममता कर्ज माफी का पुराना मुद्दा उठाया

By: | Last Updated: Monday, 9 March 2015 1:40 PM
Narendra Modi_

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अबतक प्रधानमंत्री मोदी से मिलने से बचती रही थीं. उन्होंने नीति आयोग की बैठक मे भी हिस्सा नहीं लिया था लेकिन आज प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी से मिलकर उन्होंने पश्चिम बंगाल का कर्ज माफ करने की अपील की.

 

हालांकि पीएमओ के बयान से यही संकेत मिल रहे हैं कि मोदी सरकार ममता की मांग मानने के मूड में नहीं हैं.

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से पहली बार मुलाकात की और उनके सामने पश्चिम बंगाल के कर्ज का पुराना मुद्दा उठाया.

 

ममता के मुताबिक पश्चिम बंगाल पर जो करीब 2 लाख करोड़ का कर्ज है वो कर्ज लेफ्ट सरकार के समय का है. इस कर्ज के एवज में ममता सरकार को हर साल करीब 22 हजार करोड़ रुपये ब्याज के तौर पर चुकाने पड़ते हैं. ममता ने पीएम से मुलाकात के दौरान अगले तीन साल तक ब्याज चुकाने से छूट देने की अपील की.

 

हाल के दिनों में टीएमसी और बीजेपी के रिश्ते काफी तल्ख रहे थे. बर्धमान ब्लास्ट और शारदा चिटफंड घोटाले को लेकर दोनों के बीच जमकर आरोप-प्रत्यारोप हुए थे लेकिन ममता की मानें तो पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल सरकार के कामकाज की तारीफ की है.

 

दूसरी तरफ पीएमओ ने ममता बनर्जी और पीएम मोदी की मुलाकात के कुछ ही देर बाद संकेत दे दिया कि ममता बनर्जी की मांग मानना मुमकिन नहीं हैं .

 

पीएमओ का बयान

 

प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी से कहा कि जिस तरह आपको कर्ज की विरासत मिली है उसी तरह हमपर भी पहले से कर्ज है. केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर इस समस्या का हल खोजना होगा.

 

गौरतलब है कि यूपीए सरकार के समय भी ममता बनर्जी ने कर्ज में रियायत की अपील की थी जिसे मनमोहन सरकार ने नामंजूर कर दिया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Narendra Modi_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017