विदेश दौरे पर 'बुकलेट' की राजनीति

By: | Last Updated: Tuesday, 2 December 2014 5:31 PM

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एक बुकलेट जारी कर पीएम मोदी के विदेशों दौरों में मिली कामयाबी का ब्यौरा पेश किया. दरअसल ये बुकलेट तब जारी की गई जब संसद से पीएम मोदी के गैरहाज़िर रहने को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने का मन बना लिया है.

 

पीएम मोदी की गैर-हाज़िरी को लेकर चुटकी लेते हुए कांग्रेस और टीएमसी ने सरकार पर हमला किया. राज्य़सभा में कांग्रेस के आनंद शर्मा, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन और सीपीएम के सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी के संसद से गायब रहने को मुद्दा बनाया.

 

दूसरी तरफ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों को बेहद सफल बताने वाली एक बुकलेट छपवाई जिसमें पीएम के विदेशी दौरों की उपलब्धियों पर गौर फरमाया गया है. खुद पीएम मोदी ने लाल कृष्ण अडवाणी, सुष्मा स्वराज, और अरूण जेटली की मौजूदगी में ये बुकलेट जारी की.  इस बुकलेट में मोदी की अलग-अलग तस्वीरें छापी गई हैं.

 

इस बुकलेट के अंदर पीएम मोदी कहीं लोगों के बीच दिख रहे हैं तो कहीं बराक ओबामा के साथ. इसके अंदर देश के हिंदी और अंग्रेजी के हर छोटे बड़े अखबार की कटिंग्स भी डाली गई हैं. ये वो कटिंग्स हैं जिनमें खासतौर पर पीएम मोदी के विदेश दौरे से जुड़ी खबरें छपी हुई हैं.

 

विपक्ष पीएम मोदी और सरकार को इस मुद्दे पर घेरने की पूरी तैयारी में है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Narendra Modi_BJP_Cong_TMC_Booklet_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP cong Narendra Modi TMC
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017