बढ़ती उम्र के साथ मोदी सरकार पर बढ़ा जनता का भरोसा, अभी चुनाव हुए तो बीजेपी को 300 सीटें पक्की

By: | Last Updated: Friday, 22 August 2014 10:50 AM

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी की सरकार अपने कार्यकाल का शतक लगाने की ओर बढ़ रही है, यानी सरकार 100 दिन पूरे करने वाली है. जैसे-जैसे मोदी सरकार की उम्र लंबी होती जा रही है, इस सरकार के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ता जा रहा है.

 

इंडिया टूडे ग्रुप और हंसा रिसर्च के ताजा सर्वे के मुताबिक अगर आज लोकसभा के चुनाव कराए गए तो मोदी सरकार को बीते लोकसभा से भी बड़ा जनादेश मिलेगा.

 

सर्वे के मुताबिक जनता मोदी सरकार से इतनी खुश है कि बीजेपी अकेले दम पर 300 सीटों का आंकड़ा पार कर लेगी.

 

इंडिया टूडे ग्रुप और हंसा रिसर्च के सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव हुए तो बीजेपी को 32 सीटों का फायदा होगा और वह 314 सीटें जीत सकती है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने तमाम रिकार्ड तोड़ते हुए 282 सीटों पर कमल लहराया था.

 

मोदी के चमत्कार से एनडीए को भी फायदा मिलेगा. अगर आज चुनाव हुए तो एनडीए 19 सीटों के फायदे के साथ 354 सीटें जीत सकती है.

 

बीजेपी का वोट शेयर भी काफी बढ़ जाएगा. इंडिया टूडे ग्रुप और हंसा रिसर्च के मुताबिक बीजेपी के वोट शेयर में 9 फीसद का इजाफा होगा.

 

कांग्रेस के लिए परेशानी की बात यह है कि उसके वोट शेयर में मामूली बढ़ोतरी तो होगी, लेकिन सीटों में घाटे का चौका लग जाएगा. यानी कांग्रेस की सीटें 44 से घटकर 40 हो जाएंगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Narendra Modi_BJP_NDA_Loksabha Election_300 Seats_Congress
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017