narendra modi_cabinet_mahbuba

narendra modi_cabinet_mahbuba

By: | Updated: 03 Apr 2015 06:21 AM

नई दिल्ली: 8 अप्रैल को मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. सूत्रों की मानें तो मोदी कैबिनेट में होने वाले इस विस्तार में जहां 4 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है वहीं इस मौके पर दो मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है.

 

तीन राज्य मंत्रियों का प्रमोशन भी संभव है. इनमें राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, राजीव प्रताप रूडी और मनोज सिन्हा को केबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है.  बिहार के बक्सर से सासंद अश्विनी चौबे को केंद्रीय मंत्रीमंडल में शामिल किया जाअगा. बिहार में चुनाव के मद्देनजर सरकार का यह बड़ा फैसला है.

 

सूत्रों के अनुसार मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में जहां पीडीपी की महबूबा मुफ्ती समेत शिवसेना के अनिल देसाई को शामिल किए जाने की संभावना है वहीं मोदी कैबिनेट से केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला समेत दो मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है. केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला को राज्यपाल बनाया जा सकता है.



सूत्रों की मानें तो मोदी कैबिनेट में कुल 4 मंत्री शपथ ले सकते हैं. इस विस्तार में महाराष्ट्र और राजस्थान से 1-1 मंत्री के होने की संभावना है. जिनमें पीडीपी और शिवसेना को मुख्य रुप से शामिल किया जा सकता है.

 

8 अप्रैल को होने वाले मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार को कई मायनों में अहम माना जा रहा है क्योंकि इस अवसर पर पीडीपी से महबूबा मुफ्ती को मोदी कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है. इस वक्त जम्मू-काश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के बीच के रिश्ते को लेकर इसके कई मायने निकाले जा रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story श्रीदेवी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक, 'असमय निधन से काफी दुख हुआ'