सीन नदी में पीएम मोदी और ओलांद ने की 'नाव पर चर्चा'

By: | Last Updated: Saturday, 11 April 2015 1:13 AM
Narendra Modi_France_PM narendramodi undertakes Naav pe charcha with French Prez on river Seine

पेरिस: कई अहम मुद्दों पर साझा बयान जारी करने के बाद भारत के प्रधानमंत्री मोदी और ओलांद ने पेरिस की सीन नदी में नाव पर चर्चा भी की. इस मौके पर दोनों नेताओं में करीबी दिखी, साथ ही हंसी मजाक के माहौल में हुई पूरी बातचीत.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति ओलांद के साथ पेरिस में सीन नदी में नाव पर घूमकर शहर की खूबसूरती देखी, इस दौरान ओलांद पेरिस शहर के बारे में मोदी को जानकारियां देते रहे.

 

पीएम मोदी और ओलांद की एक झलक पाने के लिए सीन नदी के किनारे पर भारी संख्या में लोगों का जमावड़ा लग गया, पेरिस की सीन नदी की साफ सफाई की चर्चा पूरी दुनिया में होती है.

 

भारत के पीएम मोदी और राष्ट्रपति ओलांद के साथ नाव पर चर्चा के दौरान पेरिस की मेयर एनी हिडाल्को भी मौजूद रहीं, मेयर ने भी शहर की तमाम जानकारियां और सीन नदी से जुड़ी कहानियां दोनों नेताओं को सुनाईं.

 

साझा बयान और सीन नदी में नाव पर चर्चा के बाद पीएम मोदी करीब 200 मीटर तक पैदल चलकर अपने काफिले तक गए.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “इंटरनेशनल योगा डे” नाम का एक वेब पोर्टल भी पेरिस में लॉन्च किया. इस मौके पर पीएम ने कहा कि भारत के पास ऐसी आध्यात्मिक विरासत है जो पूरे विश्व में एकता की भावना पैदा कर सकती है.

 

यह भी पढ़ें:

पहले दिन ही भारत ने फ्रांस के साथ किए कई अहम समझौते 

भारत में 2 अरब यूरो निवेश करेगा फ्रांस, स्पेस, रेलवे सहित कई अहम समझौते 

मोदी ने ‘मेक इन इंडिया’पहल की पेशकश के साथ फ्रांस के उद्यमियों को न्योता दिया 

डिजिटल इंडिया से सहभागी, पारदर्शी सरकार बनेगी: मोदी 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Narendra Modi_France_PM narendramodi undertakes Naav pe charcha with French Prez on river Seine
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017