बचपन से ही योग करते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

By: | Last Updated: Sunday, 21 September 2014 3:10 PM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री बनने के बाद हाल ही में पहली बार नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू सीएनएन के एंकर फरीद जकरिया ने लिया. इस इंटरव्यू में वैसे तो कई खास और विशेष मुद्दों पर बातें हुई. लेकिन इस इंटरव्यू में नरेंद्र मोदी ने योग पर जमकर बात की. साथ ही पीएम मोदी ने अपने जीवन में योग के महत्व को भी बताया.

 

प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछा गया कि क्या आप योगा करते हैं. इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने जवाब दिया कि ये उनका सौभाग्य है कि उन्हें बचपन से ही योग कि शिक्षा मिली और उन्होनें बचपन से ही प्राणायाम किया और वो उनके बचपन से किया गया योग अभी तक उपयोगी सिद्ध हो रहा है. पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि वो सभी ये कहना चाहते हैं कि योग को अपने जीवन में स्थान देना चाहिए.

 

मोदी ने योगा को एक्सप्लेन भी किया उन्होनें कहा कि मन कुछ कहता है और शरीर कुछ करता हैं और समय हमें टकराव कि दिशा में ले जाता है. जो इन तीनों चीजों में तालमेल बिठा पाता है उसे ही योग कहते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: narendra modi_Interview_Yoga_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: interview Narendra Modi Yoga
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017