67 साल के हुए पीएम मोदी, मां हीरा बा के आशीर्वाद से की दिन की शुरुआत

67 साल के हुए पीएम मोदी, मां हीरा बा के आशीर्वाद से की दिन की शुरुआत

प्रधानमंत्री बनने के बाद इससे पहले दो बार उन्होंने जन्मदिन के दिन मां से आशीर्वाद लिया था. अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री 56 सालों में बनकर तैयार हुए नर्मदा बांध परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे.

By: | Updated: 17 Sep 2017 01:23 PM

गांधीनगर/नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 67 के हो गए. इस खास मौके पर प्रधानमंत्री अपने गृह राज्य गुजरात में हैं. अपने जीवन के इस बेहद खास दिन की शुरुआत प्रधानमंत्री ने गांधीनगर में मां हीरा बा से आशीर्वाद लेकर की.


मां का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत
प्रधानमंत्री बनने के बाद इससे पहले दो बार उन्होंने जन्मदिन के दिन मां से आशीर्वाद लिया था. प्रधानमंत्री मोदी अपनी मां से मिलने भारी भरकम सुरक्षा इंतजाम के बिना ही गए. जन्मदिन पर प्रधानमंत्री 56 सालों में बनकर तैयार हुए नर्मदा बांध परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे.


नर्मदा बांध परियोजना का उद्घाटन करेंगे
सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर नरेंद्र मोदी नर्मदा जिले के केवडिया में सरदार सरोवर नर्मदा बांध परियोजना देश को समर्पित करेंगे. इस बांध का शिलान्यास देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने किया था और उद्घाटन आज पीएम मोदी करेंगे.


ड्रीम प्रोजेक्ट 'स्टेट्यू ऑफ यूनिटी' का भी जायजा लेंगे
प्रधानमंत्री यहां से सीधे नर्मदा नदी पर बन रही सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा के निर्माण कार्य का भी जायजा लेंगे. सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची विशालकाय प्रतिमा 'स्टेट्यू ऑफ यूनिटी' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसका उदघाटन उन्होंने अक्टूबर 2015 में किया था. इस प्रतिमा को बनाने का काम एलएंडटी कंपनी कर रही है. इसकी लागत करीब 3 हजार करोड़ रुपये और इसे जून 2018 तक पूरा करना है.


नर्मदा महोत्सव के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे
इसके बाद नरेंद्र मोदी सुबह सवा 11 बजे वडोदारा के पास डाभोई में नर्मदा महोत्सव के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे.यहां वो राष्ट्रीय आदिवासी स्वतंत्रता सेनामी म्यूजियम का शिलान्यास करेंगे. डोभाई में पीएम एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.


पीएमसी के नये मार्केट यार्ड, डेयरी के नए प्लांट और और शहद उत्पादन केंद्र का भी शिलान्यास करेंगे
प्रधानमंत्री अमरेली में एपीएमसी के नये मार्केट यार्ड, डेयरी के नए प्लांट और और शहद उत्पादन केंद्र का भी शिलान्यास करेंगे. यहां सहकार सम्मेलन के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करेंगे. अमरेली में ही हरे कृष्णा सरोवर और डेयरी साइंस कॉलेज का भी उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री.


दो दिन के भीतर प्रधानमंत्री का दूसरा गुजरात दौरा
दो दिन के अंदर ही प्रधानमंत्री का ये दूसरा गुजरात दौरा है. जापानी पीएम शिंजो आबे की यात्रा के दौरान 14 और 15 सितंबर को भी नरेंद्र मोदी गुजरात में ही थे. इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव है. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ये गुजरात का पहला चुनाव होगा. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुजरात में मौजूदगी पिछले तीन सालों के मुकाबले अगले कुछ महीने में बढ़नी तय है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story डायल करें ये नंबर और जानें अपने बैंक अकाउंट की डिटेल्स