मोदी के सूट ने सत्ता को 'शूट' कर दिया!

By: | Last Updated: Thursday, 12 February 2015 12:41 PM

नई दिल्ली: वैसे तो दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत और बीजेपी की हार की कई वजहें होगीं लेकिन इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सूट चुनाव में बेहद लोकप्रिय रहा.

 

सोशल मीडिया से लेकर कार्टून तक में मोदी का सूट काफी लोकप्रिय हुआ. दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी यह एक अहम मुद्दा भी कांग्रेस की तरफ से बनाया गया. राहुल गांधी ने इस पर काफी तंज मारा. कांग्रेस ने इसे मुद्दा बनाया और ’10 लाख का सूट’ करार दिया.

 

इस चुनाव में इस सूट के प्रचार का सीधा फायदा आम आदमी पार्टी को हुआ, जो लोगों को यह समझाने में कामयाब हुई कि भले ही मोदी पहले चाय बेचते रहे हों, लेकिन अब वे 10 लाख रुपए कीमत का सूट पहनते हैं. बीजेपी के कई नेताओं ने भी दबी जुबान सूट की वजह से भी आम लोगों के बीच आलोचना का शिकार बनने की बात मानी है.

 

वैसे सियासत में गरीबी को भुनाकर आम से खास बने कई राजनेताओं पर जनता ने वोट से चोट पहुंचाया है. बिहार के लालू प्रसाद यादव अक्सर खुद को चरवाहा परिवार से बताते हैं. अक्सर आम दिखने के लिए वह अपने शब्दों से लेकर मुख्यमंत्री रहने के दौरान अपनी कार्यशैली से भी खुद को आम बताने की कोशिश किए. लेकिन उनका व्यवहार जब गरीबी से दूर दिखा तो आम जनता ने वोट की चोट दे दी.

 

पीएम मोदी ने यह सूट पिछले महीने दिल्ली के हैदराबाद हाउस में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मुलाकात के दौरान पहना था. इसके बाद सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया हुई. लोग सूट पर निशाना इसलिए साध रहे थे क्योंकि मोदी खुद को चायवाला बताते थे. वैसे मोदी के फैशन को ओबामा भी मानते हैं. मोदी का कुर्ता गुजरात से पूरे देश में फैल गया था. लेकिन मोदी का यह सूट बैकफायर कर गया. यह सूट आत्ममुग्धता का प्रतिक बन गया और सूट ने दिल्ली की सत्ता को शूट कर दिया.

 

एबीपी न्यूज की पड़ताल-

 

एबीपी न्यूज ने जब मोदी के दो दशक से कपड़े सिल रहे जेड ब्लू से संपर्क किया तो जेड ब्लू की ओर से बताया गया कि मोदी का चर्चित सूट उन्होंने ही बनाया है.

 

एबीपी न्यूज से जेड ब्लू ने ये दावा भी किया है कि मोदी जी ने सूट का कपड़ा खुद उनकी कंपनी को दिया था. जेड ब्लू के मुताबिक नरेंद्र मोदी को कपड़ा तोहफे में मिला था जिसके बाद उन्होंने इससे बंद गले का सूट बनाने का ऑर्डर दिया.

 

जेड ब्लू को मोदी के कपड़े सिलने में महारत हासिल है. वैसे आम तौर पर जेड ब्लू एक सूट के लिए 7 हजार से 8 हजार रुपये लेता है लेकिन ये साफ नहीं है कि प्रधानमंत्री का सूट सिलने के लिए जेड ब्लू ने पैसे लिए या नहीं.

 

अगर कपड़ा विदेश से आया हो और सिलाई भारत में हुई तो इस हिसाब से ये सूट ढाई लाख से ज्यादा का नहीं हो सकता.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Narendra Modi’s suit cost the BJP election?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017