शहादत को सलाम : शहीद निरंजन का पार्थिव शरीर पहुंचा बैंगलोर

By: | Last Updated: Monday, 4 January 2016 10:32 AM
Nation salutes Lt Col Niranjan

नई दिल्ली/बैंगलुरू : पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए एनएसजी के ले. कर्नल का पार्थिव शरीर उनके बैंगलोर स्थित घर पहुंचा. शहीद निरंजन को पूरे राजकीय सम्मान के साथ ले जाया गया. इस अवसर पर पूरा इलाका गमगीन था. साथ ही लोग पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे थे. यहां से उनका पार्थिव शरीर उनकेे पैतृक स्थान पर केरला ले जाया जाएगा.

0401 niranjan 3

गौरतलब है कि हमले के दूसरे दिन तलाशी अभियान चल रहा था. इसी दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन मारे गए एक आतंकी के शरीर में लगे आईईडी बम को डिफ्यूज करने की कोशिश कर रहे थे और बम फट गया. निरंजन कुमार बुरी तरह जख्मी हो गए थे. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन ई. कुमार का जन्म बेंगलूरु में हुआ लेकिन मूल रूप से वो केरल के रहने वाले थे. शहादत के बाद निरंजन कुमार की जो तस्वीरें सामने आई हैं उनमें से एक में वो अपनी पत्नी राधिका और दो साल की बेटी विस्मय के साथ दिख रहे हैं.

निरंजन कुमार की शहादत पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई हस्तियों ने शोक जाहिर किया है. राजनाथ ने कहा है कि पठानकोट में तलाशी ऑपरेशन के दौरान एनएसजी के लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन की शहादत की खबर से दुख पहुंचा है. देश उन्हें सलाम करता है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पठानकोट हमले में शहीद हुए जांबाजों को नमन किया है. केजरीवाल ने कहा है कि दुख हो रहा है लेकिन लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन और बाकी जवानों पर गर्व है जो पठानकोट में शहीद हुए हैं. पंजाब के पठानकोट आतंकी हमले में लेफ्टिनेंट कर्नल निरंजन ई कुमार समेत 7 जवान शहीद हुए हैं. जबकि घायल कुछ जवानों का अस्पताल में इलाज हो रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nation salutes Lt Col Niranjan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017