नायडू और राव आपसी सहमति से मतभेद खत्म करने पर हुए राज

By: | Last Updated: Sunday, 17 August 2014 2:07 PM
nayadu_rao_rady_to_solve_issue

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री रविवार को दोनों राज्यों के बीच निरंतर मुद्दों का समाधान बातचीत और आपसी सहयोग से करने पर राजी हो गए.

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कर्मचारियों के बंटवारे का मुद्दा दोनों राज्यों के मुख्य सचिवों को देने का फैसला लिया.

 

दोनों राज्यों के बीच विभिन्न मुद्दों पर मतभेदों को खत्म करने के लिए राजभवन में दो घंटे तक बैठक चली. इस दौरान वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे.

 

पहले एक घंटे तक चली वार्ता के दौरान दोनों राज्यों के राज्यपाल ई. एस. एल. नरसिम्हन भी मौजूद रहे. बाद में मुख्यमंत्रियों ने विस्तृत चर्चा की.

 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना से उनके समकक्ष के.चंद्रशेखर राव दोपहर 12 बजे के बाद औपचारिक मुलाकात के लिए राजभवन पहुंचे. बंटवारे और जून में सरकार गठन के बाद दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच यह पहली मुलाकात थी.

 

यह बैठक राज्यपाल की पहल से हुई.

 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिव आई.वाई.आर.किशन राव, तेलंगाना से उनके समकक्ष राजीव शर्मा, आंध्र प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव, तेलंगाना से उनके समकक्ष मधुसुदन चारी और अन्य अधिकारी भी बैठक के दौरान मौजूद थे.

 

नायडू ने इस बैठक से पहले कहा कि वह हैदराबाद स्थित सचिवालय और निदेशालयों के कर्मचारियों के बंटवारे से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करेंगे.

 

कभी तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) में नायडू के मित्र रहे राव के साथ बेहद सहयोगपूर्ण वातावरण में बैठक हुई.

 

इसे अच्छी शुरुआत करार देते हुए राव ने कहा कि वार्ता सार्थक रही. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के राव ने कहा, “अगर जरूरत पड़ी तो दो तीन बार और मुलाकात कर मुद्दों का समाधान कर लिया जाएगा.”

 

उल्लेखनीय है कि विभाजन के बाद दोनों राज्यों के बीच कर्मचारियों के बंटवारे, बिजली, पानी और प्रोफेशनल कालेजों में नामांकन के मुद्दे पर तीखा मतभेद रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nayadu_rao_rady_to_solve_issue
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017