नेशनल कांफ्रेंस ने बीजेपी के साथ गठबंधन से किया इंकार

By: | Last Updated: Thursday, 25 December 2014 4:10 PM
NC WILL NOT SUPPORT BJP

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में नयी सरकार के गठन में बीजेपी का समर्थन करने की अटकलों पर विराम लगाते हुए नेशनल कांफ्रेंस ने आज रात ऐसी किसी भी संभावना से इंकार करते हुए दोनो दलों के बीच बुनियादी मतभेदों का जिक्र किया.

 

नेशनल कांफ्रेस के जम्मू के एक वरिष्ठ नेता ने अपनी पहचान गुप्त रखने का आग्रह करते हुए कहा, ‘‘हम सहूलियत की शादी और हमारे बुनियादी सिद्धांतों का बलिदान देने में यकीन नहीं करते.’’ नेता का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब 87 सदस्यीय विधानसभा के हाल में आए चुनावी नतीजों के बाद 25 सीटों के साथ दूसरे सबसे बड़े दल के रूप में उभरी भाजपा राज्य में सरकार के गठन के लिए नेकां के साथ गठबंधन के विकल्प पर विचार कर रही थी. समझा जाता है कि दोनो दलों के नेताओं ने इस संबंध में विचार विमर्श भी किया, लेकिन उसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया.

 

ऐसी खबरें आ रही थीं कि जम्मू कश्मीर के निवर्तमान मुख्यमंत्री और नेकां के कार्यवाहक अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कल रात नयी दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की, लेकिन भाजपा ने इस बात से इंकार किया.

 

जम्मू स्थित नेशनल कांफ्रेस नेता, जिन्होंने गठबंधन की संभावना से इंकार किया, ने यह स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी के बीजेपी के साथ भारी बुनियादी मतभेद हैं और नेशनल कांफ्रेस के भगवा पार्टी के साथ हाथ मिलाने की संभावना कतई नहीं है.

 

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017