NDMC Mayor launches sanitation, anti-corruption helpline

NDMC Mayor launches sanitation, anti-corruption helpline

By: | Updated: 29 Apr 2015 05:04 AM

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली के नवनिर्वाचित महापौर रविंद्र गुप्ता ने शहर को कूड़ा मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की कोशिश में नागरिकों के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की है. हालांकि विपक्ष भाजपा नीत निगम की महत्वाकांक्षी योजना की हवा निकालने की कोशिश में है.

 

महापौर हेल्पलाइन 9643096430-- हालांकि यह निशुल्क सेवा नहीं है और इस पर फोन करने पर स्थानीय दर से पैसा कटेगा.

 

महापौर चुनने के बाद गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘स्वच्छता या भ्रष्टाचार मुद्दे से संबंधित किसी भी स्थिति के बारे में नागरिक इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं या संदेश भेज सकते हैं या व्हाट्सएप्प पर फोटो भेज सकते हैं.’’ उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने के 24 घंटे के अंदर अधिकारी शिकायत पर प्रतिक्रिया देंगे.

 

गुप्ता ने बताया कि स्वच्छता से संबंधित शिकायतों के लिए इस परियोजना के लिए नोडल अधिकारी संबंधित जोन का उपायुक्त :पर्यावरण प्रबंधन सेवा विभाग: है और भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायतों के लिए अधिकारी सतर्कता निदेशक है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने फोन लाइनों को जवाब देने वाले उपकरण से जोड़ा है ताकि कामकाजी घंटों इतर हमारे स्टाफ की गैर हाजिरी में इसके द्वारा शिकायतें रिकॉर्ड हो सकें.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मुख्य सचिव मामला: केजरीवाल और विधायकों से पूछताछ कर सकती है पुलिस,  CCTV रिकॉर्डिंग में मिली गड़बड़ी