आतंकवाद से लड़ने के लिए एकसमान रणनीति की आवश्यकता: मोदी

By: | Last Updated: Saturday, 15 November 2014 7:13 AM
need for an universal strategy to fight terrorism says modi to France Hollande

ब्रिस्बेन: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांद से मुलाकात के दौरान कहा कि वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ सफलता तभी मिल सकती है, जब सभी राष्ट्र इसके लिए एकसमान रणनीति अपनाएं. मोदी और होलांद ने अपनी पहली मुलाकात में आपसी आर्थिक सहयोग बढ़ाने की जरूरत पर भी बात की.

 

भारत विदेश मंत्रायल के प्रवक्ता सैयद अकबरूद्दीन ने एक ट्वीट में लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति होलांद से कहा कि वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ सफलता मिल सकती है, यदि सभी राष्ट्र एकसमान रणनीति अपनाएं.”

 

इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के खिलाफ अमेरिका के नेतृत्व में शुरू किए गए हवाई हमले के अभियान में शामिल होने वालों में फ्रांस सबसे पहला देश है. होलांद ने कहा कि फ्रांस भारत के साथ आर्थिक सहयोग बढ़ाने का इच्छुक है. उन्होंने मोदी को अगले साल पेरिस आने का निमंत्रण भी दिया.

 

एक ट्वीट के मुताबिक, “फ्रांस ने भविष्य में भारत के साथ अर्थिक साझेदारी बढ़ाने की उत्सुकता दिखाई.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: need for an universal strategy to fight terrorism says modi to France Hollande
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017