बिहार को पड़ोसी देश बताने वाली शिक्षा मंत्री प्रिंसिपल रह चुकी हैं!

By: | Last Updated: Monday, 3 August 2015 12:50 PM

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को निधन के कुछ दिन पहले ही श्रद्धांजलि देकर विवादों में आईं झारखंड की शिक्षा मंत्री नीरा यादव फिर चर्चा में हैं. रविवार को नीरा ने बिहार को झारखंड का पड़ोसी देश बता दिया. जब नीरा यादव से ऐसी गलतियों पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा मैंने कोई मर्डर थोड़े ही न किया है.  

 

सोशल मीडिया में पिछले हफ्ते छाईं तस्वीरों ने नीरा यादव को देश भर में चर्चा में ला दिया था. पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की तस्वीर पर माला चढ़ाने के बाद नीरा की काफी आलोचना हुई थी. और अब नीरा ने बिहार को झारखंड का पड़ोसी देश बता दिया.

 

नेताओं के सामान्य ज्ञान की ऐसी झलक तो पहले भी दिख चुकी हैं लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि नीरा कॉलेज में प्रिंसिपल रह चुकी हैं. साल 1999 में बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने वाली नीरा यादव कोडरमा गर्ल्स कॉलेज की प्रिंसिपल भी रह चुकीं हैं. साल 2010 में झारखण्ड में पहली बार हुए जिला परिषद चुनाव जीतने के बाद नीरा कोडरमा जिला बोर्ड की उपाध्यक्ष बनीं. उसके बाद पार्टी में नीरा का कद बढ़ता चला गया. 2013  में नीरा यादव को बीजेपी महिला मोर्चा का उपाध्यक्ष बना दिया गया. इससे पहले वे 2010 से बीजेपी कार्यसमिति के सदस्य के रूप में काम कर रही थीं.

 

ये है झारखंड की शिक्षा मंत्री का सामान्य ज्ञान! 

लेकिन सबसे बड़ी छलांग नीरा ने 2014 के विधानसभा चुनाव में मारी. नीरा ने मोदी लहर का फ़ायदा उठाकर चार बार से कोडरमा से विधानसभा सीट से चुनाव जीत रही आरजेडी की अन्नपूर्णा देवी को हरा कर विधानसभा में एंट्री मार दी और दिग्गज को हराने का पुरस्कार उन्हें मंत्री पद के रूप में मिला. अब नीरा कह रही हैं कि मीडिया बयान तोड़मरोड़ कर पेश कर देता है.

 

पीएचडी कर चुकीं नीरा यादव के पति विजय यादव का ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है. अब गलत वजह से सुर्खियों में आईं झारखंड की शिक्षा मंत्री विपक्ष के निशाने पर हैं. कोई नीरा यादव का इस्तीफा मांग रहा है तो कोई उनकी डिग्री की जांच की मांग कर रहा है.

 

सोलह साल के राजनीतिक करियर में नीरा जितनी जल्दी बुलंदियों पर पहुंची हैं अब उतनी जल्दी ही वो निशाने पर आ गई हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: neera yadav
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Neera Yadav
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017