नेपाल से लौट रहे लोगों के लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर रेल टिकट

By: | Last Updated: Thursday, 30 April 2015 1:57 AM

नई दिल्ली: भारतीय रेल विभाग ने भूकंप प्रभावित नेपाल से दिल्ली लाए जा रहे लोगों को उनकी आगे की यात्रा के लिए तुरंत रेल टिकट मुहैया कराने के लिए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) पर आरक्षण काउंटर खोले हैं.

 

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एक ट्वीट में कहा है, “दिल्ली स्थित (टर्मिनल3) अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे टी3 पर नेपाल से निकाले गए लोगों को तुरंत रेल टिकट उपलब्ध कराने के लिए आरक्षण काउंटर खोला गया है.”

 

मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इसके अलावा उत्तर पूर्व रेलवे ने सुरक्षित निकाले गए 1,200 नेपालियों, जबकि पूर्व मध्य रेलवे ने हावड़ा के लिए दो रेलगाड़ियां उपलब्ध कराई हैं. बचाए गए लोगों के लिए रेलगाड़ियों में सात अतिरिक्त बोगियां लगाई गई हैं.

 

प्रभु ने कहा कि रेलवे ने जरूरतमंदों को 722 नि:शुल्क टिकट भी वितरित किए हैं.

 

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान भारतीयों को काठमांडू से दिल्ली लेकर आ रहे हैं. इन लोगों को आगे की यात्रा के लिए टिकट बुक कराने में दिक्कत पेश आ रही है. इसलिए हवाईअड्डे पर ही टिकट काउंटर खोला गया है.

 

मंगलवार देर शाम तक भारतीय वायुसेना ने नेपाल से 2,865 लोगों को सुरक्षित भारत पहुंचाया था. रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आज (बुधवार) सुबह एक सी-17 विमान और अन्य आईएल-76 विमान क्रमश: 248 व 66 लोगों को लेकर दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर उतरा.

 

नेपाल भूकंप से संबंधित खबरें-

नेपाल भूकंप: अब तक 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, अब महामारी का खतरा 

भूकंप: ABP न्यूज़ की मदद से वतन वापस आएं वाराणसी के भाई राम 

वैज्ञानिकों की चेतवानी, आने वाले हफ्तों, महीनों में हो सकता है नेपाल में भूस्खलन 

खुद को ज़िंदा रखने के लिए मैंने अपनी पेशाब पी: भूकंप पीड़ित 

दिल्ली में 20 लाख मकानों पर बड़ा खतरा ? 

भूकंप से करीब 50000 गर्भवती महिलाएं प्रभावित 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nepal Earthquake: Rail ticket in delhi airport
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Nepal earthquake
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017