नेपाल : सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक आज से, सुषमा स्वराज होंगी शामिल

By: | Last Updated: Wednesday, 16 March 2016 7:51 AM
Nepal Saarc ministerial meet begin today

 

नई दिल्ली : नेपाल के पोखरा में आज से सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक शुरू होगी. भारत की तरफ से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इसमें हिस्सा लेंगी.
नेपाल में सार्क सम्मेलन से पहले पाकिस्तान के विदेश सचिव ने भारत के विदेश सचिव एस जयशंकर से काठमांडू में डिनर के दौरान मुलाकात भी की.

नेपाल में सार्क देशों के सम्मेलन के दौरान 17 मार्च को सुषमा स्वराज पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से मुलाकात करेंगी. दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता को लेकर बातचीत होगी. सार्क सम्मेलन से पहले विदेश सचिव एस जयशंकर ने काठमांडू में नेपाल के पीएम केपी ओली से मुलाकात की.

उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा के लिए नेपाल में स्थिरता जरूरी है. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कल पीएम नरेन्द्र मोदी से फोन पर बात की. दोनों नेताओं के बीच तमाम क्षेत्रों में आपसी सहयोग बढ़ाने पर हुई बात.
रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर अगले महीने तीन दिन की यात्रा पर चीन जाएंगे. रक्षा क्षेत्र में आपसी सबंधों को सुधारने पर करेंगे चर्चा.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nepal Saarc ministerial meet begin today
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017