नेस्ले के अन्य उत्पाद भी मेडिकल स्टोर्स से हटाने की तैयारी

By: | Last Updated: Friday, 5 June 2015 2:58 PM
nestle

नई दिल्ली: नेस्ले मैगी विवाद के बाद अब नेस्ले के अन्य उत्पाद जैसे नेस्ले सेरेलेक आदि को सरकार मेडिकल स्टोर्स से हटाने की तैयारी कर रही है. इसके अलावा जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी सोप, डियोडरेंट, हेल्थ सप्लीमेंटस आदि की बिक्री को मेडिकल स्टोर्स पर रोका जाएगा.

 

डिपार्टमेंट ऑफ फार्मा इस दिशा में जल्द ही कार्रवाई करने की तैयारी में है. केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने एबीपी न्यूज से बातचीत में कहा कि ये कंपनियां ग्राहकों को भरमा रही हैं.

 

मेडिकल स्टोर्स पर इन उत्पादों के रखे होने से ग्राहकों को भ्रम होता है कि ये उत्पाद मेडिकली प्रूवन हैं. लिहाजा, ग्राहकों को इनसे बचाने के लिए जल्द ही ऐसी उत्पादों की बिक्री की मेडिकल स्टोर्स पर रोक लगाई जाएगी. वहीं, मैगी विवाद पर उन्होंने कहा कि किसी भी कंपनी को लोगों को जहर परोसने नहीं दिया जाएगा.

 

मैग्गी में मिले थे कीड़े

 

मैग्गी विवाद में एक नया और बडा खुलासा हुआ है. साल भर पहले मैग्गी में कीडे मिले थे. चंडीगढ में एक ग्राहक के मैग्गी नूडल्स के पैकेट में कीडे मिले थे. ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि यह कहना है खाने-पीने की चीजों की गुणवत्ता तय करने वाली सबसे बड़ी सरकारी संस्था FSSAI के सीईओ युद्धवीर सिंह मलिक का है.

 

एबीपी न्यूज से एक्सक्लूसिव बातचीत में उन्होंने कहा कि लगभग साल भर पहले चंडीगढ में एक ग्राहक ने नेस्ले से ये शिकायत की थी लेकिन, उन्होंने ढुलमुल रवैया अपनाया.

 

मलिक ने कहा कि कंपनी को अपना ज्यादा इंटरनल एसेसमेंट करने की जरूरत है. वहीं, नेस्ले के अपने टेस्ट में मैगी को सेफ पाए जाने के तर्क पर उन्होंने कहा कि सभी राज्यों की जांच रिपोर्ट सहीं हैं.

 

उन्होंने कहा कि  FSSAI जल्द ही देश भर के फूड कमिश्नरों को बहुत से उत्पादों की जांच करने के लिए कहेगी. सबसे पहले नकेल देश भर में मिलने वाले हेल्थ सप्लीमेंटस पर कसी जाएगी.  FSSAI हफते भर में हेल्थ सप्लीमेंटस पर एडवायजरी जारी करने की तैयारी में है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nestle
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: India Medical stores nestle product
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017