शिवसेना-बीजेपी के बीच सीट को लेकर नया फॉर्मूला!

By: | Last Updated: Wednesday, 17 September 2014 11:01 AM

नई दिल्ली : शिवसेना-बीजेपी के बीच सीट को लेकर झगड़ा खत्म नहीं हुआ है. उपचुनावों में हार के बाद दबाव में आई बीजेपी के लिए शिवसेना ने सीट बंटवारे के लिए नया फॉर्मूला रखा है.

 

शिवसेना-बीजेपी के बीच गठबंधन के नए फार्मूले के मुताबिक 288 में से शिवसेना 159 पर और बीजेपी 129 सीटों पर लड़े. 159 सीटों में से शिवसेना 8 सीटें गठबंधन के छोटे दलों के लिए छोड़े. 129 में से 10 सीटें बीजेपी बाकी घटक दलों के लिए छोड़े. इस पर मुहर लगना बाकी है.

 

बीजेपी जमीन पर रखे पैर वरना चमड़ी उधेड़ देगी जनता: शिवसेना 

हालांकि लगता नहीं कि बीजेपी इस फॉर्मूले पर तैयार होगी, और अगर शिवसेना अड़ी रही तो हो सकता है कि बीजेपी अकेले ही चुनाव में उतरे .

 

बीती रात किरीट सोमैया की उद्धव ठाकरे से मुलाकात, मीडिया से बचने के लिए कार में ही दुबके 

शिवसेना-बीजेपी के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रहे झगड़े पर कांग्रेस मजे ले रही है, उपचुनावों में हुई बीजेपी की हार के बाद तो कांग्रेस ने कह दिया है कि ये सहयोगियों के लिए अच्छी खबर है.

 

बीजेपी की हार पर शिवसेना का कटाक्ष, कहा-बीजेपी नेताओं को पांव जमीन पर रखने चाहिए 

कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने ट्वीट कर कहा है कि बीजेपी की हार एक अच्छी खबर है केवल विरोधियों के लिए ही नहीं उसके सहयोगियों के लिए भी . अब शिवसेना अपने हिसाब से बीजेपी को समझा सकेगी .

 

कोशिश है बीजेपी से न टूटे गठबंधन, लेकिन नहीं दे सकते 135 सीटें: उद्धव 

कांग्रेस महासचिव शकील अहमद ने कल कहा था कि उपचुनावों में बीजेपी की हार से संकेत मिलते हैं कि जनता ने दंगे- फसाद करवाने वालों को नकार दिया है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new formula between bjp and shiv sena
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BJP ele2014 Shiv Sena
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017