अब कार के बजट से पहले करनी होगी पार्किंग की चिंता!

By: | Last Updated: Tuesday, 25 November 2014 11:35 AM
New transport bill seeks proof of parking for registrations

नई दिल्ली: क्या आप भी होने वाले हैं दो से चार यानि क्या आप भी कर रहें है फोर व्हीलर खरीदनें की प्लानिंग? तो जरा रुकिए. क्या आप के पास है इसके पार्किंग का स्पेस? अगर नहीं तो आप बजट होने के बावजूद भी इससे महरुम हो सकतें हैं.

 

जी हां! अब कार खरीदने से पहले आपको पार्किंग की जगह का इंतजाम करते हुए पार्किंग स्पेस का प्रूफ दिखाना होगा. पार्किंग प्रूफ ना होने की दशा में आपको कार खरीदनें में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

 

अगर सब कुछ ठीक रहा तो सरकार नए ‘रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल’ 2014 में इसके लिए नियम ला सकती है. इस बिल को संसद में रखा जाना अभी बाकी है.

 

‘रोड ट्रांसपोर्ट एंड सेफ्टी बिल’ 2014 के नए नियम के मुताबिक किसी भी गाड़ी के रजिस्ट्रेशन के समय लोकल अथॉरिटी से पंजीकृत पार्किंग की जगह का सबूत दिखाना जरूरी होगा. इस नियम के आने से जिन लोगों के पास पार्किंग की जगह की सुविधा नहीं होगी, उन्हें कार खरीदने में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

 

बिल के इस नए नियम से कार इंडस्ट्री में निराशा है. बीते कुछ महीनों से कार इंडस्ट्री घाटे में चल रही है. कार इंडस्ट्री से जुड़े लोगों का कहना है कि इस तरह के नियमों को लागू करना सही नहीं होगा.

 

खासतौर पर ऐसे वक्त में जब कार इंडस्ट्री घाटे में चल रही है. हालांकि पार्किंग  को लेकर आए दिन झगड़े होते रहते हैं. बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए भी इस नियम को सही बताया जा रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: New transport bill seeks proof of parking for registrations
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bill parking proof registration TRANSPORT
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017