पद्मावती: गिरिराज की चुनौती, 'किसी और धर्म पर फिल्म बनाने का दम है?'

पद्मावती: गिरिराज की चुनौती, 'किसी और धर्म पर फिल्म बनाने का दम है?'

इससे पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी फिल्म पद्मावती को लेकर एक खुला खत लिखा था, जिसमें उन्होंने तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. फिल्म पद्मावती को लेकर कई संगठन भी अपना विरोध जता चुके हैं.

By: | Updated: 06 Nov 2017 08:43 AM
new union minister giriraj singh jumps in to padmavati controversy

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवादों और बयानों का दौर जारी है. केंद्रीय मंत्री उमा भारती के बाद अब गिरिराज सिंह ने फिल्म के निर्माताओं पर हमला बोला है.


जैसी थीं पद्मावती फिल्म में वैसा नहीं दिखाया- गिरिराज सिंह
गिरिराज सिंह ने फिल्म में रानी पद्मापति के किरदार को गलत तरीके से दिखाए जाने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की गई है. गिरिराज सिंह ने कहा, "फिल्म में पद्मावती के किरदार को जिस तरह दिखाया गया वो वैसी नहीं थीं. वो एक वीरांग्ना थीं जो कभी कभी किसी के आगे नहीं झुकीं और अपनी आहूति दे दी.''


किसी और धर्म पर फिल्म क्यों नहीं बनाते?
यही नहीं फिल्म के बहाने गिरिराज ने बॉलीवुड निर्माताओं पर भी हमला बोला और सवाल किया क्या उनमें किसी और धर्म पर फिल्म बनाने का दम है. गिरिराज सिंह ने कहा, ''फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से लोग हैं जो हिन्दू देवी देवताओं पर फिल्म भी बनाते हैं, कटाक्ष भी करते हैं. असहिसष्णुता वाले लोग भी हैं. कश्मीर में अलगाववादियों से गले मिलने वाले लोग भी हैं. लेकिन क्या किसी में दम है जो किसी और धर्म पर फिल्म बनाए.''


 


इससे पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने भी फिल्म पद्मावती को लेकर एक खुला खत लिखा था, जिसमें उन्होंने तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. फिल्म पद्मावती को लेकर कई संगठन भी अपना विरोध जता चुके हैं. ऐसे में फिल्म की रिलीज तक इस पर हंगामा थमता नजर नहीं आ रहा है.


क्यों विवादों में है फिल्म?
आपको बता दें कि राजपूत कर्णी सेना इस फिल्म का विरोध कर रही है. कुछ महीनों पहले कर्णी सेना के लोगों ने फिल्म के सेट पर खूब हंगामा किया था और फिल्म के निर्देशक संजयलीला भंसाली के साथ मारपीट भी की थी. दरअसल, ये फिल्म महारानी पद्मावती के जौहर पर आधारित है और वो ये नहीं चाहते कि इस फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर के तथ्यों को पेश किया जाए. कर्णी सेना का आरोप है कि पद्मावती के की कहानी से फिल्म में छेड़छाड़ की गई है.


एक दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म
बता दें संजय लीला भंसाली की फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं. वहीं रावल रत्न सिंह के किरदार में शाहिद कपूर और अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में रनवीर सिंह नजर आएंगे. फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: new union minister giriraj singh jumps in to padmavati controversy
Read all latest Bollywood News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्यसभा की तीन सीटों पर ‘आप’ की नजर, जनवरी में होगा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान