बीएचयू के नए कुलपति ने प्रभार संभाला

By: | Last Updated: Friday, 28 November 2014 2:16 AM
New vice chancellor takes charge at BHU

फ़ाइल फ़ोटो

वाराणसी: काशी हिंदू यूनिवर्सिटी (बीएचयू) के नवनियुक्त कुलपति ने आज कहा कि विश्वविद्यालय में छात्रों की संस्था या छात्र परिषद चुनाव के आयोजन के संबंध में किसी भी तरह का निर्णय केवल संकाय सदस्यों और छात्रों के साथ विस्तृत चर्चा के बाद ही लिया जाएगा.

 

गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने आज यहां काशी हिंदू विश्वविद्यालय के 26वें कुलपति के तौर पर प्रभार संभाल लिया. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए त्रिपाठी ने कहा कि उनका जोर विश्वविद्यालय में रचनात्मक माहौल पैदा करने और विश्वविद्यालय की वैश्विक रैंकिंग में सुधार लाने पर रहेगा.

 

पिछले सप्ताह छात्र संघ चुनाव के आयोजन की मांग पर विश्वविद्यालय के विशाल परिसर में हिंसा भड़क उठी थी जिसके कारण उत्तर प्रदेश पुलिस ने कई छात्रों को गिरफ्तार किया था और बीएचयू के पांच छात्रावासों को खाली कराना पड़ा था.

 

वर्ष 1997 में व्यापक स्तर पर हिंसा भड़क जाने के कारण बीएचयू छात्र संघ चुनाव को भंग कर दिया गया था. तब से करीब 10 साल तक परिसर में कोई छात्र इकाई नहीं थी. वर्ष 2007-08 में ‘छात्र संघ’ के स्थान पर ‘छात्र परिषद’ का गठन किया गया था. लेकिन छात्रों के समूह लंबे समय से छात्र संघ की बहाली की मांग कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: New vice chancellor takes charge at BHU
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017