नए साल की शुरुआत के लिए वैष्णो देवी पहुंच रहे भक्त, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

new year celebration in vaishno devi

नई दिल्ली: जहां पूरी दुनिया नए साल के जश्न की तैयारियों में डूबी है, वहीं देश भर से हज़ारों लोग अपने नए साल की शुरुआत करने माता वैष्णो के दरबार भी पहुंच रहे है.

इस साल आतंकी खतरों को देखते हुए जहां कटरा से भवन तक सुरक्षा के तगड़े इंतेज़ाम किये गए है, वहीं श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने यात्रियों को हर संभव सुविधा देने के इंतेज़ाम किये है.

कड़ाके की ठण्ड और आतंकी धमकियों से बेखौफ देश भर से हज़ारों श्रद्धालू अपना नया साल मानाने माता वैष्णो देवी के पावन दरबार पहुंच रहे है. पूरे देश की किसी भी नामी जगह की तरह ही माता वैष्णो देवी के दरबार में भी लोग नए साल की शुरुआत करने पहुंच जाते है.

AJIT KUMAR SAHU

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के सीईओ अजित कुमार साहू का दावा है कि नए साल पर करीब 40000 श्रद्धालु माता के दरबार पहुँचते है जिनके दर्शन से लेकर रहने तक के विशेष इंतजाम किये जाते है.

एबीपी न्यूज़ से बातचीत में उन्होंने बताया कि माता वैष्णो देवी बोर्ड कटरा से भवन तक नए साल के यह इंतेज़ाम नवरात्र के तर्ज़ पर ही किये जाते है. वहीं लगातार मिल रही आतंकी हमलो की धमकियों के बाद सुरक्षाबलों ने भी कटरा में सुरक्षा के व्यापक इंतज़ाम किये है.

कटरा के एसपी सुजीत कुमार के मुताबिक शहर में आने वाले हर रास्ते की पुलिस ने नाकाबंदी की है और कटरा में हर होटल की तलाशी की जा रही है. सुजीत कुमार ने बताया, “पुलिस ने अपने कुछ जवान सादी वर्दी में भी तैनात किये है ताकि हर आने जाने वाले पर नज़र रखी जा सके. इसके इलावा कटरा में अतिरिक्त सीसीटीवी भी लगाये गए है “

SUJIT KUMARसुजीत कुमार ने दावा किया कि कटरा पुलिस इस बार शहर में बाहर से शराब लेकर शहर में बेचने वालों पर भी नज़र रखेगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new year celebration in vaishno devi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017