अमेरिका में पीएम मोदी का शानदार स्वागत, एक झलक पाने के लिए लोगों ने दिखाई जबर्दस्त दीवानगी

By: | Last Updated: Saturday, 27 September 2014 2:00 AM
New York- PM Narendra Modi receives a grand welcome upon arrival in US on a five-day visit

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीती रात अमेरिका पहुंच गए. मोदी जब अमेरिका पहुंचे तो उनके लिए लोगों में जबरदस्त दीवानगी दिखी. अमेरिकी धरती पर कदम रखते ही पीएम नरेंद्र मोदी का होटल के बाहर भव्य स्वागत हुआ.

 

यहां पर मोदी के होटल के बाहर हज़ारों की संख्या में जमा हुए लोगों ने मोदी-मोदी चिल्ला कर नरेंद्र मोदी का स्वागत किया. पीएम जैसे ही होटल पहुंचे मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. नरेंद्र मोदी खुद सड़क पर उतर कर लोगों का अभिवादन स्वीकार करने पहुंच गए.

 

जैसे ही पीएम का काफिला पहुंचा लोगों की दीवानगी देखने लायक थी, पीएम ने भी निराश नहीं किया, होटल के बाहर सड़क पर आए, और दिल खोलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.

 

इसके बाद पीएम मोदी ने न्यू यॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो और यूएस नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर प्रोफेसर हर्लोड वार्मस से मुलाकात की.

 

प्रधानमंत्री के तौर पर अमेरिका की अपनी पहली यात्रा पर मोदी एयर इंडिया के विशेष बोइंग विमान से न्यूयार्क के जेकेएफ हवाई अड्डे पर उतरे. 64 वर्षीय मोदी फ्रैंकफुर्त में रातभर आराम करने के बाद करीब नौ घंटे की उड़ान भरकर यहां पहुंचे.

 

पिछले साल तीखे राजनयिक विवाद के बाद मोदी की चाहत भारत को निवेश के अनुकूल स्थान के तौर पर पेश करने और दोनों देशों के संबंधों में सुधार लाने की है. मोदी ने जोर देकर कहा कि दोनों देशों का एकदूसरे की सफलता में बुनियादी हिस्सेदारी और साझा हित है.

 

यहां संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया . मोदी यहां से सीधे अपने होटल पहुंचे जहां कुछ देर आराम करने के बाद  न्यू यॉर्क सिटी के मेयर इनसे शिष्टाचार के नाते मिलने आएंगे. प्रधानमंत्री कल संयुक्त राष्ट्र की बैठक को संबोधित करेंगे.