मैक्स अस्पताल की लापरवाही पर बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री- जरूरत पड़ी तो रद्द कर देंगे लाइसेंस | Newborn declared dead, Satyendra Jain says Max Hospital's licence will be cancelled if required

मैक्स अस्पताल की लापरवाही पर बोले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री- जरूरत पड़ी तो रद्द कर देंगे लाइसेंस

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, "जब हमें अस्पताल की लापरवाही के बारे में पता चला तो हमने इसकी जांच के आदेश दिए. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि यदि वे सही ढंग से काम नहीं करेंगे तो हम अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर देंगे."

By: | Updated: 02 Dec 2017 04:43 PM
Newborn declared dead, Satyendra Jain says Max Hospital’s licence will be cancelled if required

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को कहा कि मैक्स अस्पताल के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाएगी और यदि जरूरत पड़ी तो उसका लाइसेंस भी रद्द किया जएगा. मैक्स अस्पताल ने दो जुड़वां नवजातों को मरा हुआ घोषित कर दिया था, लेकिन बाद में जुड़वा बच्चों में से एक जीवित पाया गया था. इस मामले में अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है.


सत्येंद्र जैन ने कहा, "जब हमें अस्पताल की लापरवाही के बारे में पता चला तो हमने इसकी जांच के आदेश दिए. मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि यदि वे सही ढंग से काम नहीं करेंगे तो हम अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर देंगे." उन्होंने कहा कि सोमवार तक जांच रिपोर्ट आ जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल को आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के मरीजों का सही से इलाज नहीं करने के लिए 22 नवंबर को कारण बताओ नोटिस दिया गया था.


मेडिकल लापरवाही के इस मामले में शालीमार बाग स्थित मैक्स सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के डॉक्टरों ने शुक्रवार को जुड़वां बच्चों को मृत घोषित कर दिया था और नवजातों के लाश को पॉलिथीन में डालकर परिवार को सौंप दिया था. लेकिन उनमें एक नवजात को जिंदा पाया गया. इस घटना के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को जांच के आदेश दिए.


पीड़ित परिवार के मुताबिक, गुरुवार को पैदा हुए ये जुड़वां बच्चे समय से पहले ही जन्म ले लिया. एक नवजात पैदा होते ही मर गया, लेकिन दूसरे को कई घंटों बाद मृत घोषित कर दिया गया.


मैक्स अस्पताल ने जारी बयान में कहा, "यह हमारे संज्ञान में आया है कि शालीमार बाग के मैक्स अस्पताल ने 22 सप्ताह के नवजात को मृत बताकर परिवार को सौंप दिया. यह नवजात 30 नवंबर की सुबह पैदा हुए जुड़वां बच्चों में से एक था, जबकि दूसरा पैदा होते ही मर गया था."


बयान के मुताबिक, "हम इस घटना से दुखी और चिंतित हैं. हमने इसकी जांच शुरू कर दी है और इस मामले से जुड़े चिकित्सक को तुरंत छुट्टी पर जाने के लिए कह दिया गया है." अस्पताल ने कहा कि वह परिवार के संपर्क में है और उन्हें पूर्ण सहयोग करने के लिए तैयार है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Newborn declared dead, Satyendra Jain says Max Hospital’s licence will be cancelled if required
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश