NGT का आदेश, वैष्णो देवी मंदिर में एक दिन में 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन

NGT का आदेश, वैष्णो देवी मंदिर में एक दिन में 50 हजार से ज्यादा श्रद्धालु नहीं कर पाएंगे दर्शन

एनजीटी ने कहा कि वैष्णो देवी मंदिर के भवन में एक दिन में 50 हज़ार से ज़्यादा लोग दर्शन नहीं कर सकेंगे. एनजीटी ने अपने आदेश में कहा कि अगर श्रद्धालुओं की संख्या 50 हज़ार से ज़्यादा होंगी तो कटरा या अर्धकुमारी पर ही उन्हें रोका जाए.

By: | Updated: 13 Nov 2017 01:44 PM
NGT caps number of devotees allowed to visit Vaishno Devi shrine in Jammu and Kashmir at 50,000 a day





नई दिल्ली: एनजीटी यानि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन को लेकर बड़ा आदेश दिया है. एनजीटी ने कहा कि वैष्णो देवी मंदिर के भवन में एक दिन में 50 हज़ार से ज़्यादा लोग दर्शन नहीं कर सकेंगे. एनजीटी ने अपने आदेश में कहा कि अगर श्रद्धालुओं की संख्या 50 हज़ार से ज़्यादा होंगी तो कटरा या अर्धकुमारी पर ही उन्हें रोका जाए.





इसके साथ ही कोर्ट ने मंदिर परिसर में किसी भी किस्म के नए निर्माण पर रोक लगा दी है. एनजीटी वैष्णो देवी मंदिर को जाने वाले रास्तों और अगर बगल के इलाकों पर कड़ी नज़र रख रही है. बीते साल एनजीटी ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड को नोटिस जारी कर कहा था कि वो म्यूनिसिपल सोलिड वेस्ट और सीवेज ट्रीटमेंच प्लांट को लेकर अपनी विस्तृत रिपोर्ट सौंपे.





वैष्णो देवी मंदिर जम्मू कश्मीर के कटरा में हैं, इस मंदिर में नवरात्रि के दौरान भक्तों की काफी भीड़ होती है. वैष्णो देवी मंदिर की ज्यादातर सुविधाओं की देख भाल और संचालन वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड करता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: NGT caps number of devotees allowed to visit Vaishno Devi shrine in Jammu and Kashmir at 50,000 a day
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जेटली और सीतारमण की अगुवाई में चुना जाएगा गुजरात और हिमाचल का मुख्यमंत्री