NH-24 की बदलेगी सूरत, मोदी कल देंगे तोहफा

By: | Last Updated: Wednesday, 30 December 2015 10:50 PM
NH-24: PM Narendra Modi to lay foundation

नई दिल्ली: कल दिल्ली,गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से नए साल का तोहफा मिलने वाला है . दिल्ली-डासना- मेरठ 14 लेन के एक्सप्रेस का प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन करेंगे . इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम अखिलेश यादव शामिल नहीं होंगे .

3012 5pm nh24

ढाई साल बाद कुछ ऐसा दिखेगा एनएच 24. दिल्ली से मेरठ जाने वाली सड़क की किस्मत बदलने वाली है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे . दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे दिल्ली के निजामुद्दीन पुल से शुरू होगा. और एनएच 24 पर डासना तक जाएगा और डासना से मेरठ के लिए नया रास्ता बनेगा . एक्सप्रेसवे के बन जाने के बाद दिल्ली से मेरठ की दूरी ढाई घंटे से घंटकर 45 मिनट हो जाएगी .

 

डासना से एक नए रास्ते का निर्माण होगा. जो सीधे मेरठ तक जाएगा . इस एक्सप्रेस वे का काम 4 चरणों में होगा .

 

पहला चरण निजामुद्दीन पुल से यूपी बार्डर का होगा, दूसरा चरण – यूपी बार्डर से डासना, तीसरा चरण डासना से हापुड़ तक और चौथा चरण डासना से मेरठ का होगा . इस पूरे प्रोजेक्ट की लागत 2 हजार 809 करोड़ रुपये होगी .

 

14 लेन के इस एक्सप्रेस में 6 लेन का एक एक्सप्रेसवे होगा, दोनों ओर 4-4 लेन का नेशनल हाईवे होगा और साथ ही दोनों साईड एक-एक साइकिल ट्रैक भी बनाया जाएगा .

 

सरकार का दावा है कि ये पूरा प्रोजेक्ट ढाई साल में पूरा हो जाएगा . कल प्रधानमंत्री मोदी इस प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे, लेकिन उनके कार्यक्रम में यूपी के सीएम अखिलेश यादव नहीं होंगे .

 

दरअसल ऐसे माना जाता है कि जो भी सीएम नोएडा आता है उसे अगली बार सत्ता नहीं मिलती .

 

शायद इसी वजह से अखिलेश यादव ने नोएडा में पीएम के कार्यक्रम में आने से इनकार कर दिया है . इससे पहले ABP न्यूज के कार्यक्रम प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने नोएडा में आने की बात कही थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: NH-24: PM Narendra Modi to lay foundation
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017