ABP न्यूज का बड़ा खुलासा, भारत में अलकायदा की दस्तक

By: | Last Updated: Saturday, 20 September 2014 4:43 AM
NIA all set to file FIR against Al Qaeda and ISIS on reports of sending four suspects to Iraq from Mumbai to join ISIS

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन अलकायदा औऱ आईएसआईएस की भारत में भूमिका पर हुई खुफिया जांच के दौरान अनेक अहम खुलासे हुए हैं. खुफिया एजेंसियो की रिपोर्ट के आधार पर केन्द्र सरकार इन दोनो संगठनो के खिलाफ एफआईआर कराने जा रही है जिससे इस ग्रुप को बढावा दे रहे लोगों के खिलाफ भारत में कानूनी कार्रवाई की जा सके.

 

केन्द्रीय एजेंसियो ने ऐसे आधा दर्जन से ज्यादा लोगों की पहचान भी कर ली है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआईए जल्द ही इस बारे में एफआईआर को अमलीजामा पहनाएगी.

 

भारत में अलकायदा की दस्तक

ओसामा बिन लादेन ने जिस आतंकवादी संगठन अलकायदा को खड़ा किया था उसने भारत में कदम रख दिए हैं. भारत में अलकायदा की दस्तक को लेकर एबीपी न्यूज को एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है.

 

पहला खुलासा- अलकायदा ने भारत में अपना ब्रांच खोल दिया है. अलीम उमर नाम के एक व्यक्ति को भारत में अलकायदा का प्रमुख बनाया गया है.

 

दूसरा खुलासा- खुफिया एजेंसियों को ऐसे लोगों की जानकारी मिली है जो भारत में अलकायदा और आतंकी संगठन IS को बढ़ावा दे रहे हैं. NIA ऐसे लोगों पर एफआईआर करने की तैयारी में है.

 

तीसरा खुलासा- सीरिया में आतंकी संगठन आईएस के दस्ते में शामिल होने के लिए मुंबई से जिन चार लड़कों को भेजा गया उनको भेजने वाले लोगों की पहचान हो गई है.

 

चौथा खुलासा- आतंक का संदेश देने के लिए IS ने हाल में जो वीडियो जारी किए हैं उसका हिंदी अनुवाद करने वाले का भारतीय कनेक्शन सामने आया है. वो कर्नाटक के भटकल गांव का रहने वाला बताया जा रहा है.

 

पांचवां खुलासा- सिंगापुर से सुरक्षा एजेंसियां एक व्यक्ति को लेकर आई हैं. IS लिंक को लेकर वो व्यक्ति सुरक्षा और खुफिया एजेसियों के निशाने पर है.

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: NIA all set to file FIR against Al Qaeda and ISIS on reports of sending four suspects to Iraq from Mumbai to join ISIS
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: al qaeda
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017