NIA has seized demonetised currency worth Rs 36 crore कश्मीर से 36.5 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त: एनआईए

कश्मीर से 36.5 करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त: एनआईए

गिरफ्तार किए लोगों में अलगाववादी नेता और कश्मीरी व्यापारी भी शामिल हैं, जिनपर आतंकी गतिविधियों को वित्तीय मदद पहुंचाने का आरोप है.

By: | Updated: 07 Nov 2017 09:16 PM
NIA has seized demonetised currency worth Rs 36 crore
नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को दावा किया कि कश्मीर में आतंकी वित्तपोषण मामले की जांच के दौरान करीब 36.5 करोड़ रुपये की राशि वाले पुराने नोट (बंद हो चुके) जब्त किए गए हैं.

एनआईए ने कहा, "हमने बंद हो चुकी मुद्रा को जब्त किया है. जिसका मूल्य 36,34,78,500 रुपये है. साथ ही जम्मू एवं कश्मीर में आतंकी वित्त पोषण मामले के संबंध में नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है."




हालांकि, जब्त की गई राशि का विवरण और गिरफ्तारी की जानकारी तत्काल नहीं मिल पाई है. गिरफ्तार किए लोगों में अलगाववादी नेता और कश्मीरी व्यापारी भी शामिल हैं, जिनपर आतंकी गतिविधियों को वित्तीय मदद पहुंचाने का आरोप है. फिलहाल ये लोग तिहाड़ जेल में बंद हैं.

एनआईए का यह दावा विपक्ष द्वारा किए जा रहे दावे के बीच आया है. दरअसल विपक्ष ने दावा किया था कि आठ नवंबर, 2016 को 1,000 और 500 रुपये के नोटों (लगभग 86 प्रतिशत मुद्रा बाजार का हिस्सा थी) का प्रचलन बंद करने के फैसले ने आतंकवाद को रोकने और सीमा पार से इसके वित्तपोषण पर कोई प्रभाव नहीं डाला है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: NIA has seized demonetised currency worth Rs 36 crore
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story होटलों की तरह टिकट बुकिंग पर छूट पर विचार, फ्लेक्सी किराए में होगा सुधार: रेल मंत्री