पठानकोट हमला: वायुसेना के कुछ कर्मचारियों से पूछताछ कर सकती है एनआईए

By: | Last Updated: Wednesday, 3 February 2016 8:55 PM
NIA May quiz some airforce officers regording pathankot attack

नयी दिल्ली: पठानकोट एयर बेस पर आतंकी हमले की जांच कर रही एनआईए यह पता लगाने के लिए वायुसेना के कुछ कर्मियों से पूछताछ कर सकती है कि क्या इस हमले में अंदर के लोगों ने कोई भूमिका निभाई थी.
pathankot-attack
बहरहाल, अब तक इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि बीते दो जनवरी को हमला करने वाले छह आतंकवादियों को इस वायुसेना ठिकाने के अंदर से कोई मदद मिली.

जांच से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘एनआईए पठानकोठ वायु ठिकाने पर तैनात वायुसेना के कुछ कर्मियों से पूछताछ की योजना बना रही है. एनआईए ने पहले ही कुछ लोगों से पूछताछ की है, लेकिन कुछ संदेहास्पद नहीं मिला.’’ भारत-पाक सीमा के निकट पंजाब के पठानकोट स्थित वायुसेना ठिकाने में करीब 5,000 लोग रहते है जिनमें वायुसेना कर्मियों के परिजन भी शामल हैं.

अधिकारी ने कहा, ‘‘यह बड़ा प्रतिष्ठान है जहां हजारों लोग हैं. इसलिए इस आशंका को खारिज करने में समय लिया जा रहा है कि अंदर से कोई भूमिका निभाई गई होगी.’’ एनआईए करीब करीब इस निष्कर्ष पर पहुंच गई है कि हमला करने वाले आतंकवादी बामियाल से भारतीय सीमा में दाखिल हुए थे.

इस हमले में सात सुरक्षाकर्मी मारे गए और कई घायल हो गए. सुरक्षा बलों ने सभी छह आतंकवादियों को मार गिराया था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: NIA May quiz some airforce officers regording pathankot attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017