मोदी सरकार की मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने ABP न्यूज से कहा- भारत में रहने वाले सब राम की संतान

By: | Last Updated: Tuesday, 2 December 2014 1:25 AM

नई दिल्ली: मोदी सरकार में खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति अपने दो बयानों को लेकर आज खबरों में हैं. दोनों ही बयान ऐसे हैं जिन पर विवाद खड़ा हो गया है. एक बयान उन्होंने दिल्ली की राजनीति को लेकर दिया. विरोधियों पर हमला बोलने के लिए साध्वी निरंजन ज्योति ने गाली दे दी. दूसरा बयान गैर हिंदुओं के बारे में दिया. उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले सब राम की संतान हैं.

साध्वी निरंजन ज्योति ने राज्यसभा में अपने बयान पर खेद प्रकट किया. उन्होंने कहा कि, ”मुझे अपने बयान पर दुख है. मेरा इरादा किसी को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था. मैं दिल से अपने बयान पर दुख प्रकट करती हूं.”

 

इससे पहले साध्वी निरंजन ज्योति ने एबीपी न्यूज से बातचीत में अपने बयान पर सफाई दी थी लेकिन कोई अफसोस नहीं जताया है. साध्वी माफी मांगने को भी तैयार नहीं हैं.

 

साध्वी निरंजन ज्योति ने दिल्ली चुनावों पर कहा, ”दिल्ली में या तो रामजादों (राम के पुत्रों) की सरकार बनेगी या फिर हरामजादों की.” केंद्रीय मंत्री द्वारा सार्वजनिक मंच से ऐसी भाषा का इस्तेमाल क्या सही है?

 

साध्वी निरंजन ज्योति की सफाई

अपने इस विवादित बयान पर एबीपी न्यूज़ से बातचीत में सफाई देते हुए निरंजन ज्योति ने कहा कि उन्हें अपने बयान पर कोई अफसोस नहीं है. उन्होंने कहा कि ”उन्होंने कोई ऐसी बात नहीं कही है जिसके लिए उन्हें किसी से माफी मांगनी चाहिए और ना ही मैं अपना बयान वापस लूंगी.”

 

साध्वी निरंजन ज्योति ने भारत में रहे गैर हिंदुओं के बारे में भी ऐसा बयान दिया है जिस पर विवाद खड़ा होगा. साध्वी ने कहा है कि भारत में जो भी रह रहा है वो राम की संतान हैं. जो पहले चाहें जिस धर्म का रहा हो लेकिन अब कन्वर्टेड है.

 

साध्वी ज्योति ने माफी करने से साफ इनकार करते हुए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश के गद्दारों के लिए उन्होंने जो कहा वो सही कहा. साध्वी ने कहा है कि जब किसी का नाम नहीं लिया तो क्यों किसी को तकलीफ हो रही है ?

 

साध्वी के अनुसार, ”हिंदुस्तान में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदुस्तानी है, यदि वो खुद को हिंदुस्तानी नहीं मानता, ऐसे व्यक्ति के लिए ही मैंने ऐसा कहा है. हमने अलगावावदी शक्ति के बारे में बोला, जो देश को नहीं मानते, संसद पर हमला बोलते हैं, ऐसे लोगों को आप क्या कहेंगे?”

 

कांग्रेस राज्यसभा में उठाएगी मुद्दा

साध्वी के इस बयान के बाद कांग्रेस इस मुद्दे को राज्यसभा में उठाएगी और साध्वी के बयान का विरोध करेगी. कांग्रेस के सांसद अश्वनी कुमार ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा, ” इस तरह की भाषा का प्रयोग निंदनीय है. इस तरह की भाषा लोकतंत्र के लिए घातक है. दिल्ली में यह लोकतांत्रिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश है. ”

 

आप की प्रतिक्रिया

आप नेता मनीष सिसोदिया ने साध्वी निरंजन ज्योति के आपत्तिजनक बयान की निंदा की है. कहा है कि इससे साफ है कि बीजेपी के पास चुनाव के मुद्दे नहीं है.

 

साध्वी ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर भी निशाना साधा. आरोप लगाया है कि उन्हें गलत तरीके से अरबों की कमाई की है. साध्वी निरंजन ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर निशाना साधा. साध्वी ने कहा, ”वो कैसे बन गए अरबपति?”

 

मोदी मंत्रिपरिषद में महिलाओं की संख्या आठ हुई 

 

केंद्री खाद्य राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, ‘बर्तन बेचने वाला अरबपति कैसे बना”?साध्वी दिल्ली के शाम नगर में बीजेपी संगठन को लेकर कार्यकर्ता सम्मलेन में पहुंची थी.

 

कौन हैं साध्वी निरंजन ज्योति

मोदी मंत्रिमंडल में एक मंत्री अब चंदन का टीका, रुद्राक्ष की माला और भगवा चोला पहने नजर आने वाली साध्वी निरंजन पिछले कैबिनेट विस्तार में ही राज्य मंत्री बनी हैं. फतेहपुर से बीजेपी सांसद साध्वी निरंजन ज्योति को फूड प्रोसेसिंग राज्यमंत्री बनाया गया है 47 साल की निरंजन ज्योति ने 12 वीं कक्षा तक पढ़ाई की है. पहली बार सांसद बनी और सीधे राज्यमंत्री भी बन गईं.

 

दरअसल साध्वी निरंजन ज्योति निषाद समुदाय से आती हैं और यूपी में भगवा ब्रिगेड का चेहरा मानी जाती हैं. यूपी में अगले विधानसभा चुनावों से पहले साफ-सुथरी छवि वाली साध्वी निरंजन ज्योति को राज्यमंत्री बनाकर निषाद समुदाय के लोगों को भी खुश करने की कोशिश की गई है. साल 2002 और 2007 में साध्वी बीजेपी के टिकट पर विधायक का चुनाव लड़कर हार चुकी थीं लेकिन साल 2012 में विधायक का चुनाव जीता फिर सांसद का चुनाव जीता और अब राज्यमंत्री की कुर्सी संभाल चुकी हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: niranjan_jyoti_controversial_statement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017