डॉक्यूमेंट्री विवाद: निर्भया के परिवार को प्रसारण पर ऐतराज नहीं

By: | Last Updated: Thursday, 5 March 2015 8:41 AM
nirbhya’s family have no objection on documenrty

नई दिल्ली: बीबीसी ने उस विवादित डॉक्यूमेंट्री को बीती रात दिखा गया जिसमें गैंगरेप के दोषी मुकेश का इंटरव्यू है, डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर हंगामा हो रहा है जबकि निर्भया के परिवार ने इसे दिखाने का समर्थन किया है. निर्भया के पिता ने कहा है कि उन्हें डॉक्यूमेंट्री दिखाने पर कोई आपत्ति नहीं है. बल्कि डॉक्यूमेंट्री तो समाज का आईना है कि समाज की सोच क्या है.

 

निर्भाया के पिता ने डॉक्यूमेट्री को लेकर चल रहे विवाद को लेकर कहा, ”अगर भारत में रिलीज हुई होती तो भी मुझे कोई आपत्ति नहीं होती. ये डॉक्युमेंट्री सच दिखा रहा है कि आप क्या कर रहे हैं. ये जब दिखाया जाएगा तो भारत  में पर्यटक नहीं आएंगे. इसका जो मुख्य कारण है उसका समाधान क्यों नहीं निकाला जा रहा है. उन दरिंदो को फांसी पर क्यों नहीं चढ़ाया जा रहा है? ये काम कोर्ट का है. डॉक्युमेंट्री सरकार को आईना दिखा रही है कि वे कर क्या रहे हैं.”

 

निर्भया की मां को इस बात की दुख है कि उनकी बिटिया को इंसाफ नहीं मिला क्योंकि उसके गुनहगार आज भी जिंदा हैं.

निर्भया की मां ने कहा, ”हर  बार बात होती है, हल्ला होता है. इस बार भी सरकार कुछ नहीं कर पाई. संसद में हंगामा करने से कुछ नहीं होगा, इसके जड़ को खत्म किया जाए. हमारी बेटी मर गई. हम इंसाफ की गुहार लगाए. हजारों जगह गए लेकिन हमें इंसाफ के बदले क्या मिला.”

 

आंखों में आंसू लिए निर्भया की मां ने कहा, ”चार दिन से पूरा परिवार परेशना है. ना खाना बनता है… बच्चे परेशान है. मुजरिम आराम से जेल में डॉक्युमेंट्री बना रहा है और सजा हम भुगत रहे हैं. मुजरिम को फांसी देना होता है तो फैसला  बदल जाता है. हमें तो लड़ता है लड़ते-लड़ते हम मर जाएंगे लेकिन मुजरिम को सजा नहीं मिलेगी. तो सरकार क्या करती है क्या नहीं करती है उससे मतलब नहीं. जो बात आई है उससे पता चल गया है कि किसी के मन में कोई खौफ नहीं है.”

 

 

यह भी पढें-

डॉक्यूमेंट्री विवाद: ‘देश के करोड़ों मर्दों को पता तो चले कि वे रेपिस्ट की तरह सोचते हैं’ 

डॉक्यूमेंट्री रोकने से रेपिस्ट की सोच रुकेगी? 

भारत के कड़े रूख के बावजूद बीबीसी ने ब्रिटेन में दिल्ली गैंगरेप पर बनाई गई डॉक्यूमेंट्री का प्रसारण किया 

पत्रकार के सवाल पर भड़के पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे, जेल में गैंगरेप के दोषी के इंटरव्यू पर पूछा गया था सवाल 

निर्भया डॉक्यूमेंट्री विवाद: संसद में उठा मुद्दा, अनु आगा और जावेद अख्तर ने की डॉक्यूमेंट्री दिखाने की वकालत 

डॉक्यूमेंट्री के प्रसारण की इजाजत देने की जांच शुरू, फिल्ममेकर्स पर होगी कार्रवाई होगी: बीएस बस्सी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nirbhya’s family have no objection on documenrty
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017