NHRC ने गुजरात सरकार को दिया अहमदाबाद के SP को ‘गिरफ्तार’ करने का निर्देश

By: | Last Updated: Thursday, 3 September 2015 2:03 AM
Nirlipt Rai

अहमदाबाद: राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बुधवार को गुजरात सरकार को रिपोर्ट सौंपने के आदेश की ‘जानबूझकर अवज्ञा’ करने को लेकर अहमदाबाद के एक पुलिस अधीक्षक निर्लिप्त राय को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. अधिकारी निर्लिप्त राय ने जुलाई 2014 में अहमदाबाद जिले के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) का कार्यभार संभाला था.

 

आयोग द्वारा मुख्य सचिव जी आर अलोरिया को भेजे नोटिस में कहा गया है कि राय को गिरफ्तार किया जाए और 500 रूपए की जमानत पर रिहा किया जाए. आयोग ने मुख्य सचिव से उन्हें 24 सितंबर को दोपहर बाद तीन बजे आयोग के समक्ष लाने को भी कहा है.

 

वर्ष 2012 में धनधुखा तहसील के कमियाला गांव निवासी तेमुभा नरसंग ने आयोग से संपर्क कर आरोप लगाया था कि एक भूमि विवाद में डीएसपी रैंक के एक पुलिस अधिकारी (अब सेवानिवृत्त) ने धमकी दी थी कि उन्हें और उनके परिवार को फर्जी मुठभेड़ में मार दिया जाएगा.

 

आयोग ने उस समय के एसपी गगनदीप गंभीर को जांच कर रिपोर्ट भेजने को कहा था. जुलाई 2014 में गंभीर के स्थान पर राय उस पद पर आए.

 

उसके बाद आयोग ने रिपोर्ट सौंपने के लिए राय को कई स्मरणपत्र जारी किया. लेकिन राय ने कोई जवाब नहीं दिया. आयोग ने राय को इस साल 30 जून को सभी रिपोर्ट के साथ पेश होने को कहा था. नोटिस में कहा गया है कि उन्होंने उस पर भी गौर नहीं किया. संपर्क करने पर अलोरिया ने इसे ‘‘छोटी बात’’ बताया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nirlipt Rai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arrest Gujrat NHRC Nirlipt Rai SP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017