फांसी का इंतज़ार कर रहे कोली की रात करवटें बदलते कटी

By: | Last Updated: Friday, 5 September 2014 8:20 AM
Nithari killer Surinder Koli to be hanged on September 13 …

मेरठ/नई दिल्ली: निठारी हत्याकांड के दोषी सुरेन्द्र कोली को गुरुवार की रात ग़ाज़ियाबाद की डासना जेल से मेरठ जेल में शिफ्ट कर दिया गया.

 

मेरठ जेल प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से कोली को अलग बेरिक में रखा है. हालांकि, जेल अधिकारियों का कहना है कि कोली ने उनसे कोई मांग नहीं रखी है.

निठारी कांड के दोषी सुरेन्द्र कोली को 12 सितंबर को दी जाएगी फांसी  

जेल सूत्रों के मुताबिक फांसी का इंतज़ार कर रहा कोली पूरी रात सोया नहीं पाया और करवटे बदलता रहा.

 

अधिकारियों का कहना है कि कोली के घर वालों को उसकी फांसी के बारे में गाज़ियाबाद जेल ने जानकारी दे दी है.

 

जेल अफसरों का कहना है कि फांसी को लेकर सभी तैयारी कर ली गई है. मेरठ जेल के सुपरिटेंडेंट का कहना है कि 12 सितम्बर को कोली को फांसी दी जाएगी और इसे लेकर सभी इंतजाम कर लिए गए हैं.

 

मेरठ में है फांसी की व्यवस्था

 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में केवल मेरठ जेल में ही फांसी देने की व्यवस्था है. इस जेल में रिकॉर्ड के अनुसार अब तक 17 लोगों को फांसी दी गई है.

 

आपको बता दें कि निठारी कांड के आरोपी सुरेंद्र कोली के खिलाफ गाजियाबाद की सेशन कोर्ट ने मौत का परवाना जारी किया है. कोर्ट ने यूपी सरकार को कोली का डेथ वारंट भेजकर इसे लागू कराने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

 

मेरठ जेल के वरिष्ठ अधिकारियों का का कहना है इस जेल में 1951 से 1975 तक 17 लोगों को फांसी दी गई है. 15.7.1975 में मुज़फ्फरनगर तितावी के कर्म सिंह को सबसे आखिर बार फांसी दी गई थी. उससे पहले 20.7.1966 को बुलन्दशहर के ममूति को फांसी दी गई और 27.10. 1965 को झांसी के बाबू खान को फांसी दी गई, अब एक बार फिर फांसी देने के लिए तैयारी की जा रही है.

 

मेरठ जेल के जल्लाद पवन का कहना है कि उसने जेल में फांसी स्थल का निरिक्षण कर लिया है जो कुछ कमी है उसको दूर करने के लिए जेल को बता दिया है. वो फांसी देने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nithari killer Surinder Koli to be hanged on September 13 …
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ?? ?????
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017