पार्किंग नियम तोड़ कर खड़ी की गयी कार की तस्वीर खींचो, इनाम पाओ: नितिन गडकरी

पार्किंग नियम तोड़ कर खड़ी की गयी कार की तस्वीर खींचो, इनाम पाओ: नितिन गडकरी

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागरिकों से कहा कि अगर कोई पार्किंग के नियम तोड़ कर गलत जगह पर अपनी कार खड़ी करता है तो उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित अधिकारियों या प्राधिकरणों को भेजें.

By: | Updated: 21 Nov 2017 09:27 AM
Nitin Gadkari says somebody wrong parking then anyone captured in camera, get reward
नयी दिल्ली: केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागरिकों से कहा कि अगर कोई पार्किंग के नियम तोड़ कर गलत जगह पर अपनी कार खड़ी करता है तो उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित अधिकारियों या प्राधिकरणों को भेजें. इसके आधार पर वाहन मालिक से लिए जाने वाले जुर्माने का 10 प्रतिशत इनाम फोटो भेजने वाले व्यक्ति को मिल सकता है.

गडकरी ने कहा, "अपने मंत्रालय के बाहर पार्किंग स्थल नहीं होने से उन्हें खुद "शर्म" महसूस होती है, जिसके कारण "राजदूतों" और बड़े लोगों को वहां सड़क पर गाड़ी खड़ी करनी पड़ती है और संसद का रास्ता बाधित होता है."

इसके आगे उन्होंने ने कहा, "जिसके कारण मोटर वाहन अधिनियम में, मैं एक नया प्रावधान जोड़ने जा रहा हूं. इसके तहत सड़क पर कोई भी गाड़ी खड़ी हो, तो सिर्फ मोबाइल से उसकी तस्वीर खींचकर संबंधित विभाग या पुलिस को भेजनी होगी. उसके आधार पर वाहन मालिक पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा और इसकी 10 प्रतिशत राशि शिकायतकर्ता को जाएगी."

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Nitin Gadkari says somebody wrong parking then anyone captured in camera, get reward
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एक बार में तीन तलाक देने पर होगी जेल, मोदी सरकार ने विधेयक को दी मंजूरी, संसद में होगा पेश