केजरीवाल के बाद अब नीतीश को इस्तीफे का अफसोस, बोले- 'मांझी को बनाना भूल थी'

By: | Last Updated: Wednesday, 11 February 2015 8:29 AM

नई दिल्ली: अपनी राजनीतिक भूल पर माफी मांगने के बाद अरविंद केजरीवाल के चुनाव जीतने का असर है या नई सियासी मजबूरी, बिहार के पूर्व सीएम नीतीश कुमार ने ABP न्यूज़ से खास बातचीत में कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद जीतन राम मांझी को सीएम की कुर्सी पर बैठना एक राजनीतिक भूल थी.

 

मांझी के सीएम बनने के फैसले पर नीतीश ने कहा, “उस समय मैंने जो सोचा था ठीक सोचा था. अब मैं दीवार पर लिखा जनता का मनोभाव पढ़ रहा हूं. लोग कह रहे हैं, काम करें, लोकतंत्र है. लोगों के कहने पर तैयार हुआ हूं और पूरी तरह से तैयार हुआ हूं.”

 

जब ABP न्यूज़ ने सवाल किया कि क्या मांझी को सीएम बनाना भूल थी? बड़ी विनम्रता और हंसते हुए इशारों में नीतीश कहते हैं कि ‘अब इतना कहने पर भी आपका मन नहीं भरा तो जो समझ लिए.’ और फिर हंसते हुए भूल को स्वीकार करते हैं.

 

बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात में बीजेपी के दखल पर नीतीश ने कहा, “दिल्ली के नतीजों ने मोदी को सबक सिखाय  है एक्सपोज़ किया .. अगर नहीं सुधर रहे हैं तो उनकी गलती है.”

 

जब मोदी से पूछा गया कि क्या आप ने मोदी को रोकने की जो कोशिश की उसी का बदला ले रहे हैं मोदी, तो नीतीश ने कहा, “ये मोदी जाने, लेकिन हम लोग अपनी पार्टी के सिद्धांत पर चल रहे थे. किसी व्यक्ति को सामने रखकर नहीं चल रहे थे. लेकिन जिस तरह बीजेपी बिहार में दखल दे रही है उससे लगताहै कि उन्हें हमसे भयंकर चिढ़ है और उसे येन केन प्रकारेण रोकना चाहते हैं. आज बिहार में जो भी हो रहा है उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है.”

 

नीतीश ने कहा, “बीजेपी का एक ही गेम प्लान था, मुझे अलग थलग करना है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nitish concedes Manjhi mistake
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017