nitish kumar

nitish kumar

By: | Updated: 11 Feb 2015 03:01 PM

नई दिल्लीः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने 130 विधायकों के साथ आज शाम राष्ट्रपति से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रपति से मिलकर कहा कि हमारे पास बहुमत है इसलिए हमें सरकार बनाने का मौका दिया जाना चाहिए. उन्होंने परेड के बाद संवाददाताओं से कहा कि हमने राष्ट्रपति के सामने 130 विधायकों की परेड करवा दी. आप भी चाहे तो मेरे कोई भी विधायकों से पूछ-ताछ कर सकते हैं. 

 

अपने मुलाकात के बारे में नीतीश ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से यही निवेदन किया कि वे राज्यपाल से जल्द से जल्द फैसला लेने को कहा ताकि राजनीतिक गतिरोध खत्म हो. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति महोदय ने हमें आश्वासन दिया है कि हम इस पर कदम उठाएंगे.

नीतीश कुमार का विधायक दल नेता चुना जाना अवैध: हाईकोर्ट 

पत्रकारों से बाते करते हुए नीतीश ने कहा कि बिहार पर फैसला लेने में हो रही देरी राज्य के वातावरण को प्रदूषित करेगी और इसके परिणामस्वरूप विधायकों की ‘‘खरीद-फरोख्त’’ को बढ़ावा मिलेगा.

केजरीवाल के बाद अब नीतीश को इस्तीफे का अफसोस, बोले- 'मांझी को बनाना भूल थी' 

वहीं आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भी बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बिहार की इस राजनीतिक अव्यवस्था के लिए बीजेपी जिम्मेदार है जो दिल्ली चुनाव में मिली करारी हार के बाद बैचेन है. उन्होंने कहा कि अगर बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की कोशिश की गई तो नतीजे कुछ भी हो सकते हैं.

मांझी को अपना उत्तराधिकारी चुनकर गलती की: नीतीश

 

नीतीश कुमार के साथ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव, आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी व सदानंद सिंह भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे थे. 

 

आपको बता दें कि बिहार में इस वक्त राजनीतिक गहमागहमी अपने चरम पर है. बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अपने पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार नहीं हैं और इसके कारण जेडीयू ने उन्होंने पार्टी से बर्खास्त कर दिया है.मांझी ने विधानसभा में शक्ति परीक्षण गुप्त मतदान से कराने की मांग की है. जबकि उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी उन्हें अपना समर्थन देंगे और दलित विधायक उनके साथ होंगे. हालांकि बीजेपी ने आज साफ कर दिया कि वो अंतिम फैसला 20 फरवरी को लेगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story एबीपी न्यूज़ पर दिन भर की बड़ी खबरें